ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) चीफ असदुद्दीन ओवैसी के घर के बाहर नारेबाजी करने और काली स्याही फेंकने के मामले में दिल्ली पुलिस एक्शन में आ गई है. दिल्ली पुलिस ने इस मामले में एफआईआर दर्ज कर ली है. 


न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, दिल्ली पुलिस के अधिकारियों के मुताबिक, इस मामले में पार्लियामेंट स्ट्रीट पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 143, 506, 153A और 147 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है. पुलिस ने बताया कि गुरुवार को कुछ लोगों ने ओवैसी के आवास पर हंगामा किया था. इस मामले में जांच शुरू हो गई है.


ओवैसी के आवास पर हुआ था हमला


दिल्ली में 34 अशोक रोड स्थित ओवैसी के आवास पर गुरुवार को कुछ लोग पहुंचे थे. इस दौरान इन लोगों ने इजरायल के समर्थन वाले पोस्टर चिपकाए थे और उनके आवास पर काली स्याही फेंकी थी. पुलिस के मुताबिक, इस घटना में 5 लोग शामिल थे. इन लोगों ने ओवैसी के आवास के बाहर पोस्टर चिपकाए. इसमें लिखा था, 'भारत माता की जय, मैं इजरायल के साथ हूं और ओवैसी को निलंबित किया जाना चाहिए.' इस घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था,जिसमें एक उपद्रवी ने कहा कि देश के युवाओं को उस नेता के खिलाफ एकजुट होना चाहिए जो ‘भारत माता की जय’ नहीं बोलता. 


सूचना पाकर मौके पर पहुंची दिल्ली पुलिस ने पोस्टर हटा दिए थे. हालांकि, तब तक पोस्टर लगाने वाले लोग तब तक वहां से जा चुके थे. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि वे लोगों की पहचान करने की कोशिश कर रहे हैं और उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी. 


ओवैसी ने जय फिलिस्तीन के लगाए थे नारे

AIMIM सांसद ओवैसी ने मंगलवार को लोकसभा सदस्य के रूप में शपथ लेते समय 'जय फलस्तीन' के नारे लगाए थे. इस पर कई सांसदों ने आपत्ति जताई थी. ओवैसी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर लिखा, 'कुछ अज्ञात बदमाशों ने आज मेरे घर पर काली स्याही से हमला किया. अब मैं गिनती ही भूल गया हूं कि मेरे दिल्ली स्थित आवास को कितनी बार निशाना बनाया गया. जब मैंने दिल्ली पुलिस के अधिकारियों से पूछा कि उनकी नाक के नीचे यह सब कैसे हो रहा है तो वे बेबस बनकर खड़े रहे.' ओवैसी ने अपनी पोस्ट में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को टैग करते हुए कहा, आपके होते हुए ऐसा हो रहा है. कृपया हमें बताएं कि सांसदों की सुरक्षा की गारंटी होगी या नहीं. उन्होंने आगे लिखा, मेरे घर को निशाना बनाने वाले दो कौड़ी के गुंडों से कहना चाहता हूं, इससे मुझे डर नहीं लगता. सावरकर जैसी कायरतापूर्ण हरकतें बंद करो और मेरा सामना करने के लिए हिम्मत जुटाओ. स्याही फेंकने या पत्थर फेंकने के बाद भाग मत जाना.