Delhi Police reviewed security of Israeli Embassy: तेहरान में हमास नेता की हत्या के बाद खुफिया एजेंसियों के अलर्ट के बाद दिल्ली पुलिस ने इजरायली दूतावास की सुरक्षा की समीक्षा की। हमास नेता इस्माइल हानिया और उनके बॉडीगार्ड्स  31 जुलाई को एक हवाई हमले में मारे गए थे.


सूत्रों के मुताबिक, सुरक्षा के वरिष्ठ अधिकारियों ने राष्ट्रीय राजधानी में दो इजरायली इमारतों के आसपास व्यापक सुरक्षा को लेकर बैठक की. एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि दोनों इमारतों के आसपास कई सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं, ताकि सुरक्षा को और ज्यादा मजबूत किया जा सके. अधिकारी ने कहा कि जरूरत पड़ने पर और कर्मियों को तैनात किया जा सकता है।


इजरायली दूतावास के पास हो चुके हैं दो विस्फोट


पिछले तीन सालों में दिल्ली में इजरायली दूतावास के पास कम तीव्रता के दो विस्फोट हुए हैं। दोनों हमलों में कोई घायल नहीं हुआ. इसी बीच दिल्ली में हाल में ही बम होने की झूठी अफवाह भी उड़ी थी. जिसको लेकर बाद में दिल्ली पुलिस ने बयान भी जारी किया था. 


मिडिल ईस्ट में बढ़ सकता है तनाव


हमास नेता इस्माइल हानिया के बाद ईरान और इजरायल के बीच तनाव बढ़ गया है. ईरान ने साफ कर दिया है कि वो बदला लेकर रहेंगे. इसी बीच बड़े हमले को लेकर इजरायल और अमेरिका ने तैयारी शुरू कर दी है.  खतरे को देखते हुए अमेरिका ने मिडिल ईस्ट में अपने अतिरिक्त लड़ाकू जेट और नौसेना के युद्धपोत तैनात करने का फैसला लिया है। 


13 अप्रैल से पहले ही अमेरिकी सेना ने मिडिल ईस्ट में तैनाती बढ़ा दी थी.  इस दौरान ईरान ने ड्रोन और मिसाइलों से इजरायल पर हमला किया था. अमेरिका ने आंशका जताई है कि ईरान एक बार फिर से ऐसा ही हमला कर सकता है. इसी को देखते हुए अमेरिका ने मिडिल ईस्ट सागर में तैनाती बढ़ा दी है.