नई दिल्ली: रोहिणी इलाके में हुई हत्या की सनसनीखेज वारदात को दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने सुलझाने का दावा किया है. भारत सोलंकी उर्फ योविन की हत्या के मामले में क्राइम ब्रांच ने सुनील उर्फ टिल्लू ताजपुरिया गैंग के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक भारत सोलंकी की हत्या गैंगवार के चलते की गई थी. टिल्लू को शक था कि भारत टिल्लू के विरोधी गैंग को उसके गैंग के बारे में खबरें देता था.


4 दिसंबर को हुई थी घटना


दरअसल आउटर दिल्ली के रोहिणी इलाके में सेक्टर 24 में 4 तारीख को बदमाशों ने 25 साल के भारत सोलंकी पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसा कर मौत के घाट उतार दिया था. जिस समय ये वारदात हुई उस समय भारत की एक महिला मित्र भी उसके साथ थी. भारत अपनी महिला मित्र के साथ किराने की दुकान पर गया था. भारत सोलंकी दुकान से कुछ सामान खरीद कर जैसे ही अपनी गाड़ी के अंदर रखने लगा तभी पहले से घात लगाए बदमाशों ने उसके उपर गोलियां चला दी. भारत सोलंकी को अस्पताल ले जाया गया जहां पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. मामले की जानकारी पुलिस को दी गई पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की शुरुआती जांच में पुलिस को पता चला की भारत सोलंकी पर भी पहले से कई मुकदमे दर्ज है और उसकी खुद की भी अपराधिक पृष्ठभूमि है.


मुखबिर की खबर पर पुलिस ने किया दो आरोपियोंं को गिरफ्तार


दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम भी इस मामले की जांच में जुटी थी तभी क्राइम ब्रांच की टीम को मुखबिर से सूचना मिली कि भारत सोलंकी की हत्या के मामले में शामिल दो बदमाश नरेला की तरफ आ रहे हैं. इसी सूचना के आधार पर क्राइम ब्रांच की टीम ने जाल बिछाया और नरेला में राजा हरिश्चंद्र हॉस्पिटल के पास बाइक पर जा रहे बदमाशों परमजीत और विशाल को धर दबोचा. ट्रेन से पूछताछ की गई तो उन्होंने खुलासा किया कि यह दोनों टिल्लू गैंग के सदस्य हैं और भारत सोलंकी की हत्या टिल्लू के कहने पर ही की गई है.  दोनों आरोपियों ने पूछताछ में खुलासा किया कि टिल्लू ने भारत सोलंकी को मारने के लिए 4 लोगों को भेजा था. बदमाशों ने बताया कि टिल्लू को शक था कि भारत टिल्लू के विरोधी गोगी गैंग को उसके गैंग के बारे में खबरें देता था.


अन्य आरोपियों की तलाश में जुटी है पुलिस


पुलिस ने इनके पास से हथियार और वारदात में इस्तेमाल की गई मोटरसाइकिल भी बरामद की है. क्राइम ब्रांच के एडिश्नल सीपी बी के सिंह के मुताबिक इन दोनों बदमाशों पर हत्या सहित कई मामले दर्ज है. दोनों कुख्यात गैंगस्टर टिल्लू के गैंग में काम करते थे. पुलिस अब इनके बाकी साथियों की तलाश में जुटी है.


यह भी पढ़ें.