नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने ISKP(इस्लामिक स्टेट खोरासन प्रोविंस) आतंकी संघठन से संबंध रखने के आरोप में दो संदिग्ध आतंकी को हिरासत में लिया है. ये आतंकी संगठन आईएसआईएस से जुड़ा हुआ है. दोनों को रविवार सुबह जामिया नगर, ओखला से हिरासत में लिया है. संदिग्धों में जहान ज़ैब सामी और उसकी पत्नी हिना बशीर बेग है. आरोप है कि ये दोनों संदिग्ध आतंकी अफगानिस्तान में बैठे ISKP टेरर ग्रुप के आतंकियों के सम्पर्क में थे और दिल्ली में सीएएए के विरोध में लोगों को भड़का कर आतंकी वारदात को अंजाम देने के लिए तैयार कर रहे थे.


जेहादी मटेरियल बरामद
स्पेशल सेल के सूत्रों के मुताबिक इनके पास से जिहादी मेटेरियल भी बरामद हुआ है. इन लोगों के टारगेट पर यूथ था, जिन्हें यह सीएए के खिलाफ भड़का रहे थे और किसी आतंकी वारदात को अंजाम देने के लिए तैयार कर रहे थे. सूत्रों के मुताबिक इंटेलिजेंस से मिले इनपुट के बाद दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने इन दोनों को गिरफ्तार किया. दोनों जम्मू-कश्मीर के रहने वाले हैं.


पुलिस सूत्रों के मुताबिक यह दोनों आईएसकेपी आतंकी संगठन के अफगानिस्तान में बैठे आकाओं से लगातार संपर्क में थे और वहां से मिल रहे दिशा निर्देश पर लगातार काम कर रहे थे. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल इन दोनों की हिरासत को बड़ी सफलता मान रही है, जिससे यह पता चल पा रहा है कि कैसे दूसरे देश में बैठे आतंकी संगठन भारत के अंदर सीएए को लेकर नौजवानों को बरगला रहे हैं और उन्हें आतंकी वारदातों को अंजाम देने के लिए तैयार कर रहे हैं.