Delhi: दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ने दिल्ली-एनसीआर समेत अन्य राज्यों के गैंगस्टर्स को अवैध हथियारों की सप्लाई करने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इनके पास से 12 पिस्तौल बरामद की है. 


दोनों आरोपी मध्य प्रदेश के छतरपुर के रहने वाले हैं. पुलिस का दावा है कि ये दोनों अवैध हथियारों की खेप लेकर हाशिम बाबा गैंग को सप्लाई करने के लिए मध्य प्रदेश से दिल्ली आए थे. इनके नाम मोहम्मद अजीज और अरशद खान है. हाशिम बाबा गैंग दिल्ली के यमुना पार में एक्टिव है, जो कि काला जठेड़ी और लॉरेंस बिश्नोई गैंग से जुड़ा है. 


पुलिस ने क्या कहा? 
स्पेशल सेल के डीसीपी आलोक कुमार ने बताया कि  बुधवार (15 मार्च) को एक गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस टीम ने सराय काले खां बस टर्मिनल से हथियार सिंडिकेट के दो सदस्यों मोहम्मद अजीज और अरशद खान को अरेस्ट किया था. पूछताछ के दौरान दोनों ने खुलासा किया कि वे दो साल से अधिक समय से अवैध हथियारों (पिस्तौल) की तस्करी कर रहे थे.


क्या से हथियार आते थे? 
दोनों  दिनेश उर्फ यश नाम के शख्स से अवैध पिस्तौल खरीदने के बाद दिल्ली एनसीआर, यूपी वेस्ट और राजस्थान के गैंगस्टरों को बेचते थे. दिनेश इस साल मार्च के पहले हफ्ते में दिल्ली आया था और हाशिम बाबा गिरोह के सदस्य राशिद केबल वाला व उसके सहयोगियों में से एक से मिला था. अजीज और अरशद दिनेश के निर्देश पर राशिद केबल वाला के सहयोगी को अवैध पिस्तौल की खेप सप्लाई करने के लिए दिल्ली आए थे. 


कितने में पिस्तौल बेचते थे? 
पुलिस का दावा है कि पूछताछ के दौरान दोनों आरोपियों ने खुलासा किया कि वे मध्य प्रदेश से अवैध पिस्तौल खरीदने के बाद उन्हें आगे सप्लाई करते थे. दोनों ने बताया कि वे 10 से 12 हजार रुपये की कीमत पर एक पिस्तौल खरीदते थे और बदमाशों को वही पिस्तौल 35 से 50 हजार रुपये के हिसाब से बेचते थे. 


ये भी पढ़ें- Kanjhawala Case: अंजलि का परिवार दिल्ली विधानसभा के बाहर देगा धरना, केजरीवाल सरकार पर एक भी वादा पूरा न करने का लगाया आरोप