Delhi Police Arrested Terrorist: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने हरकत उल अंसार और खालिस्तान टाइगर फ़ोर्स के एक नए गठजोड़ का खुलासा किया है. ये गठजोड़ आईएसआई (ISI) की सरपरस्ती में तैयार किया गया है, जिसका मकसद हिंदुस्तान में दहशत फैलाना है. 


स्पेशल सेल ने एक खुफिया जानकारी पर जहांगीरपुरी इलाके से 2 संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया. पुलिस के मुताबिक नौशाद (55 साल) पाकिस्तानी आतंकी संगठन हरकत उल अंसार से जुड़ा है, इसका हैंडलर पाकिस्तान में मौजूद है. वहीं दूसरा संदिग्ध आतंकी जगजीत सिंह कनाडा में बैठे अर्शदीप डल्ला से जुड़ा है, जो खालिस्तान टाइगर फ़ोर्स का आतंकी और पंजाब का गैंगस्टर है. यह भी आईएसआई के इशारे पर काम करता है, जिसे गृह मंत्रालय ने पिछले हफ्ते ही आतंकी घोषित किया था. 


क्या-क्या बरामद हुआ? 


दोनों के बताने पर पुलिस ने 3 तमंचे और 22 जिंदा कारतूस बरामद किए हैं. इसके बाद भलस्वा डेयरी इलाके में स्थित एक मकान से भी 2 हथगोले मिले और साथ ही घर में खून के धब्बे दिखे. ब्लड के सैपंल एफएसएल जांच के ले गई है. 


शव भी मिला


इनके मोबाइल से वीडियो मिला, जिसमें एक शख्स की गर्दन को रेता जा रहा है. पूछताछ करने के बाद स्पेशल सेल को शव भलस्वा डेयरी इलाके के नाले में 8 से 9 टुकड़े में मिला है. बताया जा रहा कि यह शव एक ऐसे शख्स का जो नशा करने का आदी था. दोनों ने उससे कुछ दिन पहले ही दोस्ती की थी. 


क्या साजिश हो सकती है? 


मृतक शख्स के हाथ में त्रिशूल बना है. ऐसे में पुलिस हत्या का मकसद औऱ वीडियो बनाकर कहीं आतंकी आका को तो नहीं भेजा है, ऐसे तमाम ऐंगल से जांच की जा रही है. पुलिस ने दावा किया है कि दोनों संदिग्धों को इनके आकाओं ने धार्मिक उन्माद फैलाने के लिए विशेष समुदाय के शख्स की हत्या कर उसका वीडियो भेजने के लिए बोला था. इसके बाद दोनों को इनाम के तौर पर हथियार और हैंड ग्रेनेड दिए गए थे.


यह भी पढ़ें- Delhi Crime: दिल्ली पुलिस ने एक लाख के इनामी इंटरस्टेट ड्रग तस्कर को दबोचा, राजधानी के कई इलाकों में करता था चरस सप्लाई