Delhi Police Special Cell Encounter: दिल्ली के रोहिणी इलाके के जापानी पार्क के पास मंगलवार (2 मई) को पुलिस की स्पेशल सेल ने ट्रैप लगाकर दो शूटरों पर कार्रवाई की. इस दौरान पुलिस की बदमाशों से मुठभेड़ हो गई. पुलिस ने बदमाशों को धर दबोचा. दोनों बदमाश बीजेपी नेता सुरेंद्र मटियाला की हत्या में शामिल बताए जा रहे हैं. बदमाशों का संबंध कपिल सांगवान उर्फ नंदू लॉरेंस बिश्नोई गैंग से बताया गया है. बदमाशों के पास से दो पिस्तौल और छह जिंदा कारतूस बरामद हुए हैं. 


वीडियो आया सामने


एनकाउंटर के बाद का वीडियो सामने आया है, जिसमें मुठभेड़ वाली जगह पर एक बाइक और एक पिस्टल पड़ी दिखाई दे रही है. बाइक सड़क पर गिरी पड़ी दिख रही है, वहीं पास में सड़क किनारे एक पिस्टल फुटपाथ से सटी हुई पड़ी दिख रही है. मौके पर पुलिस अधिकारी औपचारिक कार्रवाई करते हुए दिख रहे हैं. सड़क से वाहनों का आवागमन भी दिख रहा है. 



14 अप्रैल को हुई थी हत्या


सुरेंद्र 14 अप्रैल की शाम करीब साढ़े सात बजे जब मटियाला स्थित अपने दफ्तर में कुछ साथियों के साथ बैठे हुए थे तभी दो लोग हेलमेट पहने हुए बाइक से पहुंचे थे और नेता पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसा दी थीं. वारदात को अंजाम देकर बदमाश फरार हो गए थे. बदमाशों के बाइक से आने की सीसीटीवी फुटेज भी सामने आई थी. सुरेंद्र मटियाला को अस्पताल ले जाया गया था जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया था. 


अगले ही दिन (15 अप्रैल) को खबर आई थी कि 'कपिल सांगवान688' नाम नामक इंस्टाग्राम अकाउंट के जरिये ने सुरेंद्र मटियाला की हत्या की जिम्मेदारी ली गई. पुलिस सूत्रों के मुताबिक, उसी दौरान एटीएस ने दो संदिग्धों को भी पकड़ा था. पुलिस लगातार इस मामले में कार्रवाई कर रही है.


यह भी पढ़ें- Tillu Tajpuriya Murder: लोहे की ग्रिल से बनाये गए सूए से गोदा गया टिल्लू ताजपुरिया का शरीर, मिले 90 से ज्यादा घावों के निशान