नई दिल्ली: नागरिकता संशोधन बिल के खिलाफ देश के अलग-अलग हिस्सों में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. मंगलवार को उत्तर पूर्वी दिल्ली के सीलमपुर, जाफराबाद और ब्रिजपुरी इलाके में भी हिंसा हुई थी, हिंसा के इस मामले में उत्तर पूर्वी दिल्ली में पुलिस ने 3 एफआईआर दर्ज की थी. दिल्ली पुलिस ने कार्रवाई करते हुए हिंसा के 21 आरोपियों को गिरफ्तार किया है, ये वो लोग हैं जो हिंसक प्रदर्शन में शामिल थे. इसके अलावा पुलिस ने प्रिवेंटिव एक्शन लेते हुए 37 और लोगों को गिरफ्तार किया है. ये इलाके के आपराधिक प्रवृत्ति के लोग है जो हिंसा कर सकते हैं, इसलिए एहतियात के तौर पर इनको गिरफ्तार किया गया है ताकि ये किसी तरह की हिंसा ना कर सके.


उत्तर पूर्वी दिल्ली में गुरुवार को भी धारा 144 लगी रही. जिसके चलते माहौल शांतिपूर्ण रहा. इलाके के डीसीपी वेद प्रकाश सूर्या ने कहा है कि अमन कमेटी की एक मीटिंग भी बुलाई गई है, जिसमें लोगों को समझाया गया कि किसी तरह की अफवाह पर ध्यान ना दें, इतना ही नहीं पुलिस ने मस्जिदों के मौलवियों से भी अपील की है कि वो लगातार लाउडस्पीकर से शांति की अपील करते रहें. पुलिस जिले में लगातार फ्लैग मार्च कर रही है फिलहाल इलाके में शांति बनी हुई है. पुलिस जगह-जगह पर तलाशी अभियान चला रही है और संदिग्ध लगने पर पूछताछ की जा रही है.


बता दें कि सोशल मीडिया पर लगातार अफवाहें फैल रही हैं और इन्हीं अफवाहों को ध्यान में रखते हुए दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की साइबर यूनिट ने 60 ऐसे अकाउंट की पहचान की है, जो सोशल मीडिया पर अफवाह फैला रहे हैं. साइबर यूनिट ने कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के दफ्तरों को लेटर लिखकर इन 60 अकाउंट को बंद करने को कहा है.