Delhi Police Plant Dummy IEDs For Alertness: दिल्ली में सुरक्षा और सतर्कता सुनिश्चित करने को लेकर पुलिस की स्पेशल सेल (Delhi Police Special Cell) लगातार काम कर रही है. हाल के दिनों में देखा गया है कि राजधानी दिल्ली में जगह जगह अलग-अलग मुद्दों पर प्रदर्शन हो रहे हैं ऐसे में इन जगहों पर आतंकी (Terrorists) किसी भी वारदात को अंजाम दे सकते हैं. स्पेशल सेल की टीम आतंकी धमकियों को लेकर लगातार भीड़भाड़ वाली जगहों पर पैनी नजर रख रही है. पब्लिक प्लेस, मार्केट, मॉल में आने जाने वाले लोगों के ऊपर कड़ी निगरानी की जा रही है. इसी के मद्देनजर डमी आईईडी (Dummy IED) प्लांट की जा रही है.


स्पेशल सेल डमी IED प्लांट कर रहा है ताकि दिल्ली की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके. सेल के अधिकारियों ने बताया कि अलकायदा ने भी हाल के दिनों में दिल्ली में जगह जगह पर ब्लास्ट की धमकी दी थी. इसके अलावा बीजेपी नेता नूपुर शर्मा को लेकर जो प्रदर्शन हो रहे हैं इसको लेकर भी पुलिस अलर्ट है. साथ ही राहुल गांधी जब ED दफ्तर गए थे तो उस दौरान भी वहां काफी भीड़ जमा हुई थी. पुलिस को ऐसा इनपुट मिला है कि इन जगहों पर भी खतरा हो सकता है.


दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल सतर्क


आतंकी हमले के खतरे को देखते हुए दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल डमी IED प्लांट कर रही है. भीड़ भाड़ वाले इलाकों में डमी IED प्लांट की जा रही है. स्पेशल सेल के सूत्रों की मानें तो इस डमी IED के बारे किसी भी पुलिस स्टाफ को कोई जानकारी नहीं होगी. 12 जून को भी पुलिस की तरफ से दिल्ली में अलग अलग जगहों पर 15 डमी IED प्लांट की गई थी.


डमी IED प्लांट के जरिए सुरक्षा सुनिश्चित करने की कोशिश


दिल्ली में डमी आईईडी प्लांट (Dummy IED) करने का मुख्य मकसद ये जानना है कि आतंकी (Terrorists Attack) हमलों के खतरों से निपटने के लिए दिल्ली पुलिस के स्टाफ कितने सजग हैं. 12 तारीख को पुलिस की तरफ से दिल्ली में अलग अलग जगहों पर 15 डमी IED प्लांट की गई थी. इन 15 डमी IED में से 10 डमी IED ही पुलिस के स्टाफ ढूंढ पाने में कामयाब रहे. बाकी 5 के बारे कोई जानकारी हासिल नहीं हो पाई. दरअसल पुलिस का मकसद इन डमी IED को प्लांट करने का ये है कि दिल्ली पुलिस अलर्ट रहे.


ये भी पढ़ें-


Agnipath Scheme Row: अग्निवीरों को लेकर सरकार का एक और बड़ा ऐलान, रक्षा मंत्री बोले - रिटायरमेंट के बाद मिलेगा सस्ता कर्ज


Agnipath Yojana Protest: व्हाट्सऐप पर रची गई थी सिकंदराबाद हिंसा की साजिश, जांच रिपोर्ट में हुए कई चौंकाने वाले खुलासे