Delhi Police: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 26 जनवरी से पहले बड़ी आतंकी साजिश का खुलासा किया है. जहांगीरपुरी से गिरफ्तार संदिग्धों से पूछताछ के बाद दिल्ली पुलिस ने हरकत उल अंसार और खालिस्तान टाइगर फोर्स के नए गठजोड़ का खुलासा किया है. ये गठजोड़ पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI की सरपरस्ती में तैयार किया है, जिसका मकसद हिंदुस्तान में दहशत फैलाना है. 


जहांगीरपुरी से गिरफ्तार संदिग्धों से पूछताछ के बाद हैंड ग्रेनेड बरामद हुआ है. दिल्ली पुलिस ने भलस्वा डेयरी में छापेमारी की. दोनों की निशानदेही पर भलस्वा नाले से शव बरामद हुआ है. तीन हिस्सों में डेड बॉडी मिली है. पुलिस को शक है कि दोनों संदिग्धों ने ही हत्या कर वीडियो हैंडलर को भेजा था.


दो संदिग्धों को किया गया था गिरफ्तार
दिल्ली पुलिस ने दो दिन पहले जगजीत उर्फ जग्गा और नौशाद नाम के दो संदिग्धों को गिरफ्तार किया था. नौशाद पाकिस्तान के आतंकी संगठन हरकत उल अंसार से जुड़ा है. इसका हैंडलर पाकिस्तान में बैठा है. जगजीत विदेश में बैठे खालिस्तानी आतंकी अर्शदीप डल्ला से जुड़ा है जो खालिस्तान टाइगर फ़ोर्स का आतंकी और पंजाब का गैंगस्टर है. 


हत्या कर बनाया वीडियो
इसके पहले दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने रेड डालकर लाश बरामद की थी. सूत्रों के मुताबिक जगजती और नौशाद ने एक शख्स को गला रेतकर मारा और उसका वीडियो भी बनाया. बाद में वीडियो उन्होंने अपने हैंडलर को भेजा. दिल्ली पुलिस मारे गए शख्स की शिनाख्त में जुटी है. 


आरोपी नौशाद और जगजीत ने एक घर में हत्याकांड को अंजाम दिया और उसका वीडियो अपने हैंडलर को भेजा.


जानकारी के मुताबिक हरकत उल अंसार से जुड़ा नौशाद हत्या के मामले में सजा काटकर जेल से बाहर आया था. वहीं जगजीत पेरोल जम्पर बताया जा रहा है. दोनों ने भलस्वा डेयरी में घर किराये पर लिया था.


 


यह भी पढ़ें


Hand Grenade Found in Delhi: बड़ी आतंकी साजिश नाकाम! भलस्वा डेयरी में रेड के बाद हैंड ग्रेनेड बरामद