नई दिल्ली: दिल्ली में जीएसटी के नाम पर अवैध वसूली करने वाले पांच पुलिसवालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करते हुए उन्हें सस्पेंड कर दिया गया है. इसके साथ ही दिल्ली पुलिस ने वसूली की शिकायत के लिए वाट्सएप नंबर भी जारी किया है. पुलिस का कहना है कि ऐसी शिकायतें फेसबुक और ट्विटर पर भी दर्ज कराई जा सकती हैं.


जीएसटी के नाम पर अवैध वसूली करने का आरोप


दिल्ली पुलिस ने आज कड़ी कार्रवाई करते हुए पांच ट्रैफिक पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया. पुलिस वालों पर यह एक्शन जीएसटी के नाम पर अवैध वसूली करने के आरोप के बाद लिया गया. दरअसल ट्रैफिक पुलिस के अधिकारियों के मुताबिक कुछ समय से शिकायत आ रही थी कि ट्रैफिक पुलिस जीएसटी के बिल की जांच कर रही है.


एक ASI, एक कॉन्स्टेबल और 3 हेड कॉन्स्टेबल सस्पेंड


पुलिस अधिकारियों के मुताबिक शिकायत के आधार पर करप्शन के आरोप में वेस्ट जिले के पांच पुलिसवालों को सस्पेंड कर दिया गया और उनके खिलाफ विभागीय एक्शन लिया जा रहा है. सस्पेंड किए गए पुलिसकर्मी में एक एएसआई, एक कॉन्स्टेबल और तीन हेड कॉन्स्टेबल हैं.


वाट्सएप पर दर्ज करा सकते हैं शिकायत


इसके साथ ही दिल्ली पुलिस ने आम जनता से अपील भी की है कि अगर कोई भी पुलिसकर्मी जीएसटी के नाम पर पैसा मांगता है तो वो दिल्ली पुलिस को वाट्सएप पर अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं. इसके साथ ही वह पुलिस को फेसबुक और ट्विटर पर भी अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं.


शिकायत दर्ज कराने के लिए दिल्ली पुलिस का WhatsApp नंबर 8750871493 है.