Delhi News: दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने शनिवार (7 जनवरी) को राष्ट्रीय राजधानी में अवैध रूप से रहने के आरोप में पांच नाइजीरियाई नागरिकों (Nigerian Nationals) को हिरासत में लिया. दिन के दौरान दक्षिण दिल्ली के नेब सराय (Neb Sarai) इलाके में नाइजीरियाई नागरिकों को पकड़ने गई पुलिस टीम को बाधित करने वाले लोगों की कई तस्वीरें और वीडियो सामने आए थे. इस दौरान काफी हंगामा भी हुआ था.


साउथ दिल्ली के पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) चंदन चौधरी ने कहा कि अफ्रीकी देशों के लगभग 150-200 लोगों ने पुलिस टीम को उन लोगों को हिरासत में लेने से रोकने की कोशिश की थी जो वीजा की अवधि समाप्त होने के बावजूद रह रहे थे. उन्होंने कहा कि अवैध तरीके से रहने वाले इन विदेशी नागरिकों के निर्वासन के लिए एक पुलिस टीम राजू पार्क पहुंची थी. दोपहर के समय टीम ने तीन अफ्रीकी नागरिकों को पकड़ा, जिनका वीजा समाप्त हो गया था. 


अफ्रीकी नागरिकों ने पुलिस टीम को घेरा


उन्होंने कहा कि पुलिस टीम नाइजीरियाई नागरिकों को थाने लाने की कोशिश कर रही थी. अचानक लगभग 100 अफ्रीकी नागरिक वहां इकट्ठा हो गए और टीम को रोकने की कोशिश की. इस बीच हिरासत में लिए गए लोगों में से दो भाग निकले. नाइजीरिया निवासी फिलिप (22) को गिरफ्तार किया गया. डीसीपी चौधरी ने बताया कि शाम करीब साढ़े छह बजे पुलिस की एक और टीम और लोगों को पकड़ने के लिए इलाके में गई थी. 


पांच नाइजीरियंस लिए हिरासत में


डीसीपी ने बताया कि शाम को टीम ने डेविड विलियम (53), इग्वे इमैनुएल चिमेज़ी (33), अज़ीगबे जॉन (24) और क्वीन गॉडविन (26) नाम के चार नाइजीरियाई लोगों को हिरासत में लिया. फिर करीब 150-200 अफ्रीकी नागरिक वहां जमा हो गए. वे हिरासत में लिए गए लोगों को भागने में मदद करने की भी कोशिश कर रहे थे, लेकिन पुलिस ने काफी कोशिशों के बाद उन्हें थाने लाने में कामयाबी हासिल की. पुलिस ने कहा कि हिरासत में लिए गए पांच नाइजीरियाई नागरिकों में से एक डेविड विलियम्स के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज है. 


ये भी पढ़ें- 


Aligarh News: हनीमून में पति को नशीली चाय पिलाकर प्रेमी के साथ पत्नी हुई रफूचक्कर, फिर हुआ चौंकाने वाला खुलासा