नई दिल्ली: दिल्ली के दयालपुर थाने में और खजूरी खास थाने में हिंसा से जुड़ी दो एफआईआर दर्ज की गई है. जिनमें आम आदमी पार्टी से निष्कासित नेता ताहिर हुसैन का नाम भी है. दयालपुर थाने में हत्या की कोशिश की जो एफआईआर दर्ज हुई है उसमें शिकायतकर्ता ने ताहिर हुसैन का नाम भी लिखा है. ये एफआईआर दंगे के दौरान घायल हुए अजय गोस्वामी नाम के शख्स की शिकायत पर की गई है.


दयालपुर थाने में दर्ज FIR नम्बर 88 में लिखा है, '' मैं 25 फरवरी 2019 को अपने अंकल राकेश शर्मा के घर आया हुआ था. समय दोपहर के करीब 3.50 बजे में वापस अपने घर खजूरी की तरफ जा रहा था. जब मैं गली के कोने पर पहुंचा तो देखा की मेन करावल नगर रोड पर भीड़ जमा थी. जो पत्थरबाजी और गोली बाजी कर रहे थे और उत्पात मचा रहे थे. ये देखकर मैं फिर अपने अंकल के घर की तरफ भगाने लगा. तभी मेरे दाहिने कूल्हे पर कोई गोली जैसी जोरदार चीज़ लगी. वहां खड़े लोगों ने मुझे बताया की की गली नम्बर 5 और 6 के बीच गुलफाम और तनवीर अंधाधुंध गोलियां चला रहे थे. वहां खड़े लोगों ने बताया कि तुझे गोली लगी है तू यहां से चला जा. जिन लड़कों ने मुझे उठाया था. वो कह रहे थे की ताहिर हुसैन के मकान से काफी लोग गोलियां चला रहे हैं.''


दिल्ली पुलिस के कांस्टेबल की शिकायत पर दर्ज एफआईआर में भी है ताहिर का नाम


दिल्ली पुलिस के कांस्टेबल की शिकायत पर ताहिर हुसैन के खिलाफ खजूरी खास थाने में भी एक एफआईआर दर्ज की गई है. जिसमें दंगा कराने जैसी धाराओं में मामला दर्ज किया गया है. इस तरीके से दिल्ली पुलिस अब तक 3 एफआईआर दर्ज कर चुकी है जिनमें आम आदमी पार्टी से निगम पार्षद ताहिर हुसैन का नाम है. इससे पहले आईबी ऑफिसर राकेश शर्मा की मौत के मामले में भी ताहिर हुसैन के खिलाफ हत्या की धाराओं में मामला दर्ज हो चुका है.


पुलिस कर रही है ताहिर हुसैन की तलाश


दिल्ली पुलिस अंकित शर्मा की हत्या के मामले में ताहिर हुसैन की तलाश कर रही है. लेकिन ताहिर हुसैन लगातार फरार चल रहे हैं. इससे पहले बुधवार को ताहिर हुसैन के वकील ने कड़कड़डूमा कोर्ट में ताहिर हुसैन की एंटीसिपेटरी बेल एप्लीकेशन लगाई थी जिस पर अब वीरवार को सुनवाई होगी.


निर्भया के हत्यारों को 18 या 19 मार्च को हो सकती है फांसी, दोषियों के पास अब खत्म हो चुके हैं सभी विकल्प 

दिल्ली हिंसा के आरोपी शाहरुख ने जेल में जागकर काटी पूरी रात