नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने अफवाह फैलाने के आरोप में 24 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने बताया कि दो लोगों को सेंट्रल दिल्ली डिस्ट्रिक्ट, 21 को नॉर्थ वेस्ट डिस्ट्रिक्ट और एक शख्स को रोहिणी जिले से गिरफ्तार किया गया है. बता दें कि रविवार को दिल्ली में दंगे की अफवाह फैल गई थी. पुलिस ने बिना देरी किए सक्रियता दिखाई और लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की.


कुछ जिलों के कुछ जिलों के डीसीपी और थाना अधिकारियों ने ट्विटर के जरिए इलाके में शंति होने और हालात सामान्य होने का संदेश पहुंचाया. पश्चिमी दिल्ली में सुभाष नगर, तिलक नगर, जनकपुरी और खयाला सहित कई इलाके में दुकानदारों ने दुकानें बंद कर दी और लोग हड़बड़ी में घरों की ओर लौट गए थे.


इस बीच दिल्ली पुलिस ने 15 जिलों के हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है. पुलिस ने कहा कि सोशल मीडिया और मैसेजिंग एप्पस पर पर तनाव की खबरों को गलत तरीके से फैलाया जा रहा है. पुलिस ने लोगों से अपील की कि वे इस तरह के संदेश पर ध्यान न दें. वो फेक न्यूज और अफवाह फैलाने वाले सोशल मीडिया अकाउंट्स पर करीब से निगरानी कर रही है. जो अफवाह फैलाने में शामिल पाए जाएंगे उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. पुलिस ने कहा कि अगर उन्हें किसी तरह की रिपोर्ट मिलती है तो वे इन नंबरों पर कॉल करके उसे कंफर्म कर सकते हैं.



पुलिस ने कहा कि ऊपर दिए गए हेल्फ लाइन नंबर के अलावा अफवाहों के बारे में 112 नंबर पर भी सूचित किया जा सकता है. दिल्ली पुलिस और दिल्ली पुलिस के ट्विटर हैंडल @DelhiPolice और @dtptraffic को रेगुलर अपडेट के लिए फॉलों कर सकते हैं.


वहीं उत्तर-पूर्वी दिल्ली हिंसा में मरने वालों की संख्या 47 हो गई है. जीडीबी अस्पताल में 38, लोक नायक अस्पताल में तीन, जग प्रवेश चंद्र अस्पताल में एक और राम मनोहर लोहिया अस्पताल में पांच लोगों की मौत हो चुकी है. पुलिस अब तक 230 से ज्यादा एफआईआर दर्ज कर चुकी है.