Delhi Police: दिल्ली पुलिस के दो सिपाहियों समेत तीन लोगों को एक सेल्स टैक्स एजेंट को अगवा कर फिरौती वसूलने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. इस मामले में एक और सिपाही भी शामिल बताया जा रहा है, जो फरार है. एक सब इंस्पेक्टर की भूमिका की जांच की जा रही है. मामला शाहदरा जिले के जीटीबी एनक्लेव थाने का है.


सिपाहियों पर आरोप है कि उन्होंने पीड़ित को अगवा करने के बाद उसे झूठे मामले में फंसाने के नाम पर 5 लाख रुपये मांगे थे. इतना ही नहीं उसे दिल्ली की सड़कों पर घुमाया गया और इस दौरान उसे पीटा भी गया. लगभग डेढ़ लाख रुपये वसूलने के बाद पीड़ित को छोड़ा गया. गिरफ्तार सिपाहियों के नाम संदीप व रोबिन है, दोनों सीमापुरी थाने में तैनात थे. जबकि फरार सिपाही का नाम अमित है.


सेल्स टैक्स एजेंट ने लगाया अगवा करने का आरोप


पुलिस के अनुसार, पीड़ित सेल्स टैक्स एजेंट अपने परिवार के साथ ताहिरपुर, जीटीबी एंक्लेव इलाके में रहता है. 11 अक्टूबर की रात को वह अपनी कार से घर लौट रहा था. जैसे ही वह शाहदरा फ्लाईओवर से नीचे उतरा, एक सफेद रंग की ब्रेज़ा कार ने उसकी गाड़ी को ओवरटेक कर रोक लिया. उसमें तीन लोग सवार थे. पीड़ित वजह पूछने के लिए कार से नीचे उतरा तो ब्रेज़ा सवार लोगों ने उसकी पिटाई कर उसे जबरन अपनी कार की पिछली सीट पर बैठा लिया. उसे फिर से पीटा गया.


ब्रेज़ा कार सवारों ने खुद को दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच से बताया. उनमें से एक ने पीड़ित की छाती पर पिस्तौल लगा दी. उसकी जेब में रखे 35 हजार रुपये निकाल लिए. बदमाशों ने पीड़ित से कहा कि वह आजकल वह बहुत उड़ रहा है. इतना कह उससे पांच लाख रुपये की मांग की गई और रुपये नहीं देने पर उसे झूठे केस में जेल में बंद करने की धमकी दी गई. 


 पैसे की मांग की गई


इसके बाद पीड़ित को शाहदरा जिले के स्पेशल स्टाफ के दफ्तर ले जाया गया. वहां किसी अफसर से बातचीत करने के बाद उसे दोबारा ब्रेज़ा कार में बैठा लिया गया और उससे कहा गया कि साहब ने उसे जेल में बंद करने के लिए कहा है. उसका मेडिकल कराने की बात कर उसे जीटीबी अस्पताल की सर्विस लेन ले जाया गया. पीड़ित बुरी तरह डर गया था और वह आरोपियों को अपने घर ले गया. घर ले जाकर उसने आरोपियों को 50 हजार रुपये दिए, लेकिन तब भी उसे नहीं छोड़ा गया.


पुलिस वालों ने रची साजिश


पुलिस के मुताबिक आरोपियों ने सेल्स टैक्स एजेंट से लगभग 70 हजार रुपये अपने दोस्त के माध्यम से गौरव उर्फ अन्ना नाम के बदमाश की पत्नी के खाते में ट्रांसफर करवाए. इसके बाद उसे छोड़ा गया. ये पूरी कहानी सिपाही अमित ने रची थी. जिस ब्रेज़ा कार में पीड़ित को अगवा किया गया था, वह वाहिद की है. पुलिस ने वाहिद को भी गिरफ्तार कर लिया है. व‌हीं गौरव उर्फ काला भी इस वारदात में शामिल है, उसकी भी तलाश की जा रही है. स्पेशल स्टाफ के एसआई की भूमिका की भी जांच की जा रही है.


यह भी पढ़ें: PET परीक्षा में मची अफरा-तफरी के बाद हरकत में आया रेलवे, छात्रों के लिए स्पेशल ट्रेनों का इंतजाम