Acid Attack in Delhi: दिल्ली के द्वारका में स्कूली छात्रा पर एसिड फेंकने वाले तीनों आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. इस मामले की जांच करते हुए दिल्ली पुलिस अब फ्लिपकार्ट को नोटिस भेजकर जवाब मांगेगी की आरोपियों ने कौन सा एसिड मंगवाया था. साथ ही दिल्ली पुलिस फ्लिपकार्ट से यह भी पूछेगी की उनका एसिड बेचने को लेकर क्या चेक एंड बैलेंस है. एसिड अटैक के चलते पीड़ित लड़की 8 प्रतिशत तक झुलस गई है. परिवारवालों ने बताया कि एसिड उसकी दोनों आंखों में चला गया है. डॉक्टरों का कहना है कि आंखों को ठीक होने में अभी समय लगेगा.


मालूम हो कि बुधवार (14 December) को मोटरसाइकिल पर दो नकाबपोश लोगों ने 12वीं कक्षा की छात्रा पर तेजाब फेंक दिया था. वह पश्चिम दिल्ली के अपने घर से स्कूल के लिए निकली थी. एसिड अटैक से पीड़ित लड़की गंभीर रूप से झुलस गई. इस मामले में मुख्य आरोपी समेत तीन लोगों को गिरफ्तार भी किया जा चुका है.


पीड़ित लड़की के साथ रिलेशन में था मुख्य आरोपी


पुलिस ने बताया कि मुख्य आरोपी सचिन अरोड़ा लड़की के साथ रिलेशन में था. उसका तीन महीने पहले लड़की के साथ रिलेशन टूट गया था. इसी के चलते उसने एसिड अटैक किया. आरोपी सचिन ने ऑनलाइन फ्लिपकार्ट से एसिड मंगवाया था.


दो अन्य लोगों के साथ मिलकर बनाई योजना


एसिड अटैक को लेकर सचिन ने दो अन्य हर्षित और वीरेंद्र के साथ हमले की योजना बनाई थी. अटैक के दौरान सचिन बाइक पर हर्षित के पीछे बैठा था. इसके बाद ही उसने पीड़ित लड़की पर एसिड अटैक किया.


दिल्ली पुलिस अभी इस मामले कर रही और जांच


पुलिस फिलहाल विशेषज्ञों के जरिए यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि हमले में इस्तेमाल किया गया तेजाब कितना घातक था. इस पर रिपोर्ट का इंतजार है. अपराध में किस तरह के तेजाब का इस्तेमाल किया गया है, इसकी भी फोरेंसिक जांच के बाद पुष्टि की जा सकेगी.


यह भी पढ़ें: Shraddha Murder Case: जंगल में बरामद हड्डियां श्रद्धा की ही थी, एबीपी न्यूज की खबर पर मुहर, पिता से मैच हुआ DNA सैंपल