नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने अंतरराष्ट्रीय ड्रग रैकेट का पर्दाफाश करते हुए 2 लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इनके पास से बेहद फाइन क्वालिटी की 10 किलो हेरोइन बरामद की है जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 4 करोड़ है. गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपियों के नाम मोहम्मद सैमुअल और मोहम्मद मुख्तार है. दिल्ली पुलिस ने एक सूचना के आधार पर इन्हें बाहरी दिल्ली इलाके से गिरफ्तार किया. दरअसल दिल्ली पुलिस को इनफार्मेशन मिली थी की नॉर्थ ईस्ट के एक बड़े ड्रग माफिया का कंसाइनमेंट दिल्ली पहुंच रहा है. जिसके बाद पुलिस ने टिप ऑफ पर काम करते हुए इन दोनों को ड्रेस के साथ गिरफ्तार कर लिया. दोनों आरोपी पश्चिम बंगाल के रहने वाले हैं.


नेपाल, बांग्लादेश और म्यंमार के रास्ते भारत पहुंची थी ये ड्रग्स


दिल्ली पुलिस सूत्रों के मुताबिक ड्रग माफिया लगातार भारत में ड्रग्स लाने का रूट बदलते रहते हैं. पहले ड्रग्स अफगानिस्तान से पाकिस्तान होकर इंडिया में लाई जाती थी. लेकिन जब पुलिस ने इस रूट पर सख्ती की तो ड्रग माफिया थाईलैंड, लाओस और म्यंमार का रास्ता पकड़ते हुए नॉर्थ ईस्ट के शहरों तक ड्रग्स लाने लगे जहां से इनके सिंडिकेट के लोग देश के अलग-अलग शहरों में ड्रग्स सप्लाई करते थे. लेकिन अब इन ड्रग माफियाओं ने नेपाल, बांग्लादेश और म्यंमार का रास्ता पकड़ा है जहां से ये नॉर्थ ईस्ट के अलग-अलग शहर जिनमें अरुणाचल प्रदेश, मणिपुर, पश्चिम बंगाल, मिजोरम और नागालैंड शामिल है. वहां ड्रग्स लाते है और फिर देश के अलग अलग शहरों में सप्लाई की जाती है.


लॉकडाउन के बाद पहली बार पकड़ी गयी है इतनी बड़ी खेप


दिल्ली पुलिस सूत्रों के मुताबिक लॉकडाउन के दौरान ड्रग्स की सप्लाई लगभग बंद हो गई थी. लेकिन अब ड्रग माफियाओं ने एक बार फिर से अपने पैर पसारने शुरू कर दिया है. क्योंकि अब दिल्ली और एनसीआर से फिर से ड्रग्स की डिमांड आने लगी है. इसीलिए यह बड़ी खेप दिल्ली पहुंची थी. पुलिस अब इनके दिल्ली-एनसीआर के बाकी नेटवर्क को खंगालने में जुटी है.



Coronavirus: पतंजलि की दवा 'कोरोनिल' के विज्ञापन पर सरकार ने लगाई रोक, रामदेव बोले-कुछ कम्युनिकेशन गैप था

Coronavirus: पंतजलि की दवा 'कोरोनिल' के बारे में जानिए सबकुछ, कितनी है कीमत,कैसे करना है इस्तेमाल