नई दिल्ली: दिल्ली-एनसीआर में तेज हवा के साथ झमाझम बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने आज और अधिक बारिश का अनुमान जताया है. मौसम विभाग ने कहा, ''पिछले 1 घंटे से दक्षिण और दक्षिण-पश्चिम दिल्ली एनसीआर के कई इलाकों में गरज के साथ बारिश हो रही है. अगले 2 घंटों के दौरान दिल्ली के शेष हिस्सों में भी बारिश होगी.''


भारी बारिश की वजह से दिल्ली में जगह-जगह जाम की स्थिति बन गई है. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने अलर्ट जारी किया और जलभराव वाली सड़कों से नहीं गुजरने की सलाह दी है.





ट्रैफिक पुलिस ने ट्वीट कर कहा, ''जल भराव के कारण मिंटो रोड का प्रयोग न करें. सेंट्रल दिल्ली के लिए रणजीत सिंह फ्लाईओवर का प्रयोग करें.'' एक अन्य ट्वीट में कहा गया है कि रिंग रोड से भैरों रोड जाने वाले मार्ग में सड़क धंस गई है जिस कारण इस मार्ग को यातायात के लिए बंद कर दिया गया है.


ट्रैफिक पुलिस ने कहा कि WHO बिल्डिंग रिंग रोड के पास जल भराव के कारण मालवाहक वाहन (ट्रक ,टेम्पो डी-वेन ) आश्रम चौक से सराय काले खान मार्ग से न आकर DND -मयूर विहार -नोएडा लिंक रोड-पुस्ता रोड  का प्रयोग करें.


जल जमाव की वजह से सराय काले खां से IP फ्लाईओवर जाने वाले मार्ग को यातायात के लिए बंद कर दिया है. आश्रम चौक से सराय काले खां जाने के लिए DND -मयूर विहार -नोएडा लिंक रोड-पुस्ता रोड का प्रयोग करने की सलाह दी गई है.


AAP का आरोप- मिंटो ब्रिज के पास BJP का दफ्तर बना, इसी वजह से सीवरेज की लाइनें ब्लॉक हुई और पानी भरा