Rain In Delhi: दिल्ली एनसीआर में भारी बारिश ने आम लोगों ने के चेहरे पर मुस्कान ला दी तो वहीं लुटिइंस दिल्ली समेत कई वीआईपी इलाकों में पानी भर गया. बारिश का आलम ये रहा कि लुटियंस दिल्ली में स्थित कई नेताओं और मंत्रियों का आवास पानी से लबालब हो गया. जलभराव के कारण शहर के मुख्य इलाकों में बाढ़ जैसी स्थिति पैदा होने के साथ यातायात बाधित रहा. शुक्रवार (28 जून 2024) को जब नेता लोकसभा सत्र के लिए अपने-अपने आवास से निकले तो उन्हें काफी समस्याओं का सामना करना पड़ा.


बारिश ने डुबोई लुटियंस दिल्ली


बारिश के कारण कांग्रेस नेता शशि थरूर, सांसद मनीष तिवारी, समाजवादी पार्टी के नेता रामगोपाल यादव, प्रोटेम स्पीकर रहे भर्तृहरि महताब, कांग्रेस सांसद तारिक अनवर, दिल्ली की मंत्री आतिशी के आवास पर पानी भर गया. कांग्रेस नेता शशि थरूर ने एक्स पर वीडियो पोस्ट कर बताया कि कैसे दिल्ली में लगातार हो रही बारिश के कारण उनके लुटियंस स्थित घर में एक फुट तक पानी भर गया.


शशि थरूर का घर डूबा


उन्होंने अपने घर का वीडियो शेयर कर कहा, "यह लुटियंस दिल्ली में मेरे घर के ठीक बाहर का कोना है. सुबह उठकर देखा तो मेरा पूरा घर एक फुट पानी में डूबा हुआ था। कालीन और फर्नीचर के साथ-साथ जमीन पर मौजूद सभी चीजें बर्बाद हो गईं. जाहिर तौर पर आस-पड़ोस में बारिश के पानी से नालियां जाम हो गई हैं, इसलिए पानी के निकलने की कोई जगह नहीं है. लोगों को करंट लगने के डर से उन्होंने सुबह 6 बजे से ही बिजली बंद कर दी. मैंने अपने संसद के सहयोगियों को जानकारी दी कि मैं नाव के बिना वहां नहीं पहुंच सकता हूं, लेकिन सड़कों पर से पानी निकालने के बाद में समय से संसद पहुंच गया."






सांसद मनीष तिवारी का आवास डूबा


दिल्ली एनसआर में जाम लगने के बाद विशेष रूप से ऑफिस जाने वाले लोगों और अन्य यात्रियों को अधिक परेशानियों का सामना करना पड़ा. कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने भी एक्स पर वीडियो पोस्ट किया जिसमें उनके घर में पानी भरा नजर आ रहा है. वह पानी में उतर कर अपनी कार तक जाते नजर आ रहे हैं.






राम गोपाल यादव का पूरा आवास हुआ पानी-पानी


समाजवादी पार्टी के सांसद राम गोपाल यादव को भी संसद जाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ा. उनके स्टाफ के सदस्य और अन्य लोगों उन्हें उठाकर कार तक पहुंचाने में उनकी मदद की. उनके आवास के आसपास का इलाका पूरी तरह से जलमग्न हो गया है.






नीति आयोग के मेंबर डॉ वीके पॉल के घर में भी पानी भर गया. दिल्ली पुलिस ने कहा कि उसके पास सुबह से ही यातायात संबंधी समस्याओं, जलभराव और पेड़ उखड़ने के संबंध में कई कॉल आई हैं. नयी दिल्ली रेलवे स्टेशन इलाके में जलमग्न सड़कों पर यात्रियों को अपने बच्चों को लेकर घुटने घुटने पानी से होकर गुजरना पड़ा. कुछ इलाकों में मेट्रो स्टेशनों में भी पानी भर गया, जिससे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा.


ये भी पढ़ें : Delhi Airport: 'विपक्ष फर्जी खबर न फैलाए, PM मोदी ने दूसरी बिल्डिंग का उद्घाटन किया था' IGI एयरपोर्ट हादसे पर बोले नागर विमानन मंत्री नायडू