नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल दिल्ली के मुख्यमंत्री के तौर पर 16 फरवरी रविवार को शपथ लेने जा रहे हैं. इसी दिन उनकी पूरी कैबिनेट भी उनके साथ शपथ लेगा. शपथ ग्रहण समारोह दिल्ली के रामलीला मैदान में होगा. यह तीसरी बार होगा जब अरविंद केजरीवाल रामलीला मैदान में दिल्ली के मुख्यमंत्री शपथ लेंगे.


शपथ ग्रहण समारोह के लिए इस समय दिल्ली के रामलीला मैदान में तैयारियां पूरे जोरों पर है. शपथ ग्रहण समारोह में आम आदमी पार्टी ने सभी दिल्ली वालों को आमंत्रित किया है.आम आदमी पार्टी को उम्मीद है कि 50 हजार से ज्यादा संख्या में लोग अरविंद केजरीवाल को तीसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेते हुए देखने आएंगे. इसीलिए उसी हिसाब से रामलीला मैदान में तैयारियां चल रही है.


- रामलीला मैदान में 45 हजार कुर्सियां लगाई जाएंगी ताकि लोग आराम से बैठ कर शपथ ग्रहण देख सकें.
- कोई टेंट नहीं लगाया जाएगा ताकि लोगों को मंच पर अरविंद केजरीवाल और उनकी कैबिनेट का शपथ ग्रहण साफ दिखाई दे.
- रामलीला मैदान में 12 बड़ी एलईडी स्क्रीन लगाई जाएंगी, ताकि पीछे बैठे हुए लोग भी आसानी से शपथ ग्रहण देख सकें.
- खास तौर पर पूरे मैदान में साउंड सिस्टम लगाए जा रहे हैं.
- मंच के सामने एक अलग एंक्लोजर बनाया गया है जिसमें सभी विधायक दिल्ली सरकार के अधिकारी और विधायकों के परिवार के बैठने की जगह होगी.
- रामलीला मैदान में कई केबिन भी बनाए जा रहे हैं.
- सुरक्षा के भी कड़े इंतजाम किए जाएंगे.


यह तीसरी बार होगा जब अरविंद केजरीवाल और उनका मंत्रिमंडल रामलीला मैदान शपथ लेगा. साल 2013 में जब पहली बार मुख्यमंत्री बने थे तो रामलीला मैदान में ही उनका शपथ ग्रहण समारोह हुआ था. साल 2015 में जब दिल्ली में दोबारा चुनाव हुए और 67 सीटों के साथ आम आदमी पार्टी जीती तो दूसरी बार भी अरविंद केजरीवाल और उनकी कैबिनेट ने इसी रामलीला मैदान में शपथ ग्रहण समारोह में शपथ लिया था. अब जब तीसरी बार अरविंद केजरीवाल जीत कर आए हैं तो इसे रामलीला मैदान में उनका शपथ ग्रहण समारोह होगा.


दिल्ली चुनाव में क्यों हुई पार्टी की हार, बड़े नेताओं के साथ मैराथन बैठक करेगी बीजेपी


योगी सरकार के मंत्री और विधायक होंगे हाईटेक, पेपरलेस होंगी कैबिनेट की बैठकें!