नई दिल्लीः दिल्ली के रेस्टोरेंट्स आज से खुल गए है. रेस्टोरेंट्स ने सारी तैयारियां कर ली है और उन्हें अब बस कस्टमर्स का इंतजार है. दिल्ली के रिवर क्रॉस मॉल के अंदर "ली शेफ" रेस्टोरेंट्स में सरकार द्वारा बताई गई गाइडलाइंस का पूरा पालन हो रहा है.


इस रेस्टोरेंट के गेट के बाहर गोल घेरे बने हुए हैं और कुछ-कुछ दूरी पर कुर्सियां रखी हुई हैं. एक तरह से इसे वेटिंग एरिया बनाया गया है. ताकि अगर कस्टमर ज्यादा हैं तो बाकी लोग सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखते हुए बाहर बैठ सकते हैं और इंतजार कर सकते हैं अपनी बारी का.

एंट्री लेने पर थर्मल स्क्रीनिंग और हाथों को सैनिटाइज किया जा रहा है. रेस्टोरेंट के बाहर मौजूद सिक्योरिटी गार्ड आपकी थर्मल स्क्रीनिंग करेगा और आप के हाथ सैनिटाइज कराएगा. बिना इन दो चीज़ों के किसी को भी अंदर जाने की इजाज़त नहीं दी जाएगी.

रेस्टोरेंट के अंदर टेबल सोशल डिस्टेसिंग के साथ दूरी पर लगाई गई है. ज़्यादातर रेस्टोरेंट्स में जो 6 लोगों के बैठने की टेबल है उस पर सिर्फ चार ही लोगों को बिठाया जाएगा. साथ ही टेबल पर क्रॉस के मार्क लगाए गए हैं ताकि उस जगह कोई कुर्सी नहीं डाली जाए और सोशल डिस्टेंसिंग बनी रहे. सैनिटाइज़र से रेस्टोरेंट में साफ सफाई और सैनिटाइजेशन बार बार हो रहा है.

ग्रेटर नोएडा का 'द ग्रैंड वेनिस मॉल' खुला, सरकार की गाइडलाइंस का हो रहा है पालन