Delhi Riots Case: दिल्ली में सीएए-एनआरसी को लेकर 2020 में हुए दंगो के दौरान कई लोगों की हत्या कर दी गई थी, जिनमें दिल्ली पुलिस के हेड कॉन्स्टेबल रतन लाल भी शामिल थे. अब दिल्ली पुलिस ने इस हत्याकांड के मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है, जो पिछले करीब तीन साल से फरार चल रहा था. पुलिस लगातार उसकी तलाश में जुटी थी. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने आरोपी को बेंगलुरु के पास से गिरफ्तार किया है. जिसके बाद उसे पकड़कर दिल्ली लाया गया.  


तीन साल से चल रहा था फरार
दिल्ली पुलिस के मुताबिक हेड कॉन्स्टेबल रतन लाल की हत्या के मुख्य आरोपी पर एक लाख रुपये का इनाम रखा गया था, लेकिन इसके बावजूद वो लगातार पुलिस को चकमा देने में कामयाब रहा. पुलिस ने आरोपी को भगोड़ा घोषित भी कर दिया था. तीन साल बाद अब आखिरकार आरोपी को गिरफ्तार किया गया है. 


कैसे हुई थी हेड कॉन्स्टेबल की मौत?
दिल्ली में 2020 में भड़के दंगों के दौरान डीसीपी और एसीपी एक टीम के साथ चांदबाग इलाके में पहुंचे थे, तभी अचानक भीड़ ने हमला कर दिया. इस हमले से अपने अधिकारियों को बचाने की कोशिश में हेड कॉन्स्टेबल रतन लाल बुरी तरह से जख्मी हो गए. जिससे बाद में उन्होंने दम तोड़ दिया. उनकी हत्या के आरोपियों की पुलिस ने पहचान की और उसके बाद गिरफ्तारियों का सिलसिला शुरू हुआ. दंगों के वीडियो निकालकर तमाम आरोपियों की पहचान की गई.


आरोपी महिला हुई थी अरेस्ट
दिल्ली पुलिस ने इससे पहले हेड कॉन्स्टेबल रतन लाल की हत्या की एक और आरोपी को नोएडा के एक कॉल सेंटर से गिरफ्तार किया था. इस महिला को भी भगोड़ा घोषित किया गया था और उस पर 50 हजार का इनाम था. पिछले साल पुलिस ने महिला को गिरफ्तार किया था. ये महिला भजनपुरा की रहने वाली थी और हेड कॉन्स्टेबल रतन लाल की हत्या में शामिल थी.


ये भी पढ़ें - पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और बिहार सीएम को जान से मारने की धमकी, दिल्ली पुलिस के पास आई कॉल