Shootout in Delhi: दिल्ली के रोहिणी कोर्ट के अंदर शुक्रवार को जज के सामने दिन दहाड़े फायरिंग की घटना ने राष्ट्रीय राजधानी में सनसनी मचा कर रख दी है. इस घटना के बाद दिल्ली की सत्ताधारी आम आदमी पार्टी और कांग्रेस दोनों ने इसे पुलिस कि विफलता बताकर केन्द्र सरकार को घेरने की कोशिश कर रही है. ‘आप’ के प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि यह पुलिस का फेल्योर है क्योंकि उसे पहले से गैंगवॉर के बारे में पता था.


आप का पुलिस कमिश्नर पर निशाना


सौरभ भारद्वाज ने कहा कि यह बड़े शर्म की बात है, कोर्ट परिसर में नहीं बकायदा कोर्ट रूम में गैंगवॉर पहली बार सुना. यह अभूतपूर्व घटना है. केन्द्र पर निशाना साधते हुए ‘आप’ प्रवक्ता ने कहा- सारे नियम और कानूनों को ताक पर रखकर अपने पसंदीदा अफसर को दिल्ली पुलिस का कमिश्नर बनाया गया.   


भारद्वाज ने आगे कहा कि हाईकोर्ट इस मामले में स्वत: संज्ञान ले और दिल्ली पुलिस के सबसे टॉप अधिकारी को इसके लिए जवाबदेह बनाए और उन पर कार्रवाई करे. उन्होंने कहा,  “कोर्ट परिसर में पहले घटनाएं हुई हैं, लेकिन ऐसा पहली बार हुआ है कि जज साहब के चेंबर के भीतर ऐसी घटना हुई है. ऐसी घटना तब हुई है जब पुलिस को इसकी जानकारी थी. ”


कांग्रेस ने कहा- कोर्ट परिसर में जंगलराज


इधर, कोर्ट में फायरिंग की घटना पर दिल्ली कांग्रेस केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर निशाना साधा है. दिल्ली कांग्रेस ने ट्वीट करते हुए कहा कि देश की राजधानी दिल्ली में कोर्ट परिसर में जंगलराज है. दिल्ली में कानून व्यवस्था पूरी तरह से फेल है. गृह मंत्री और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल इस पर जवाब दें.


ये भी पढ़ें:


दिल्ली: रोहिणी कोर्ट में शूटआउट, जज के सामने गैंगस्टर जितेंद्र गोगी की गोली मारकर हत्या, दोनों हमलावर ढेर


PM Modi US Visit: पीएम मोदी के अमेरिका दौरे को बीजेपी ने बताया सामरिक-आर्थिक लिहाज से महत्वपूर्ण, कहा- बदलते परिवेश पर विचार रखेंगे प्रधानमंत्री