नई दिल्ली: JDU के पूर्व विधायक राजू सिंह और उसके ड्राइवर हरि सिंह को दिल्ली की साकेत कोर्ट में पेश किया गया. पुलिस ने राजू सिंह और उसके ड्राइवर की 7 दिन की रिमांड की मांग की. पुलिस का कहना था कि वारदात को अंजाम देने के बाद राजू सिंह फरार हो गया. उसने पुलिस को वारदात की जानकारी नहीं दी. वो नेपाल भागने की फिराक में था. इतना ही नहीं उसने जो पार्टी के समय कपड़े पहने थे वो भी बरामद करने है उन कपड़ो पर खून लगा था. जो गोलियां पार्टी के टाइम चली थी उनके खोखे बरामद करने है. इसके अलावा फार्म हाउस में लगे सीसीटीवी कैमरों के साथ भी छेड़छाड़ की गई है.


पुलिल ने आगे कहा कि राजू सिंह की पत्नी की भी भूमिका की जांच करनी है, क्योंकि मौका-ए-वारदात से खून उसकी पत्नी ने साफ करवा दिया था. पार्टी में मौजूद लोगों से पूछताछ करनी है और राजू सिंह को लेकर कुशीनगर जाना है जहां से गिरफ्तारी हुई है, इसलिए 7 दिन की रिमांड दी जाए.


आरोपी के वकील ने कोर्ट में कहा कि लाईसेंसी पिस्टल से गोली चलाई गई थी, जानबूझकर कर नही चलाई गई. गोली एक्सीडेंटअल गोली चल गई. उनका कहना था कि 7 दिन का रिमांड नही बनता. इसपर पुलिस ने कहा कि कुशीनगर आने जाने में ही 4 दिन का समय लगेगा, इसके अलावा उन लोगों से भी पूछताछ करनी है जो उस समय पार्टी में मौजूद थे. दोनों पक्षों की दलील सुनने के बाद कोर्ट ने राजू सिंह और उसके ड्राइवर को 7 दिन की पुलिस रिमांड में भेज दिया.


आखिर उस रात हुआ क्या था.


31 दिसंबर की रात पूरा देश नए साल के जश्न में डूबा था. नए साल के जश्न की एक पार्टी दिल्ली के फतेहपुर बेरी इलाके के एक फार्महाउस में भी चल रही थी तभी अचानक चली एक गोली ने पूरी पार्टी के रंग में भंग डाल दिया. दरअसल पार्टी के दौरान चली वो गोली एक महिला को जा लगी. आनन फानन में महिला को अस्पताल ले जाया गया.


अस्पताल से मामले की जानकारी पुलिस को मिली.पुलिस अस्पताल पहुंची तो पता चला कि गोली अर्चना गुप्ता नाम की महिला को लगी है. वो अपने पति विकास गुप्ता के साथ पार्टी में आई थी. पार्टी बिहार के JDU के पूर्व विधायक राजू सिंह के फार्म हाउस पर हो रही थी. पुलिस की टीम फार्म हाउस पर पहुंची लेकिन पूर्व विधायक राजू सिंह फरार हो चुका था.


पुलिस ने मामले की जांच शुरू की तो जांच में पता चला कि दरअसल 31 दिसंबर को JDU पूर्व विधायक राजू सिंह ने अपने फार्म हाउस पर एक पार्टी रखी थी. उस पार्टी में अर्चना गुप्ता अपने पति विकास गुप्ता के साथ पहुंची थी वो तकरीबन 8 बजे पहुंची थी. 11 बजकर 55 मिनट पर सभी डांस फ्लोर पर पहुंचे, पूर्व विधायक राजू सिंह भी डांस फ्लोर पर मौजूद था. पार्टी में तकरीबन 70 लोग मौजूद थे और डांस फ्लोर पर करीब 30 लोग थे. जैसे ही रात के 12 बजे राजू सिंह ने हवा में फायर करना शुरू कर दिया. सिर्फ राजू सिंह नहीं बल्कि उसका ड्राइवर हरि सिंह भी गोली चला रहा था. हरि सिंह राइफल से गोली चला रहा था औए राजू सिंह पिस्टल से तभी अर्चना गुप्ता अचानक से डांस फ्लोर पर ही गिर गई. उसे गोली लगी थी. पूरी पार्टी में हड़कंप मच गया. अर्चना गुप्ता को अस्पताल ले जाया गया लेकिन किसी ने भी पुलिस को फोन नही किया. अस्पताल से पुलिस को जानकारी मिली और पुलिस अस्पताल पहुंची. वहां पता चला कि गोली फार्म हाउस में चली है, जब पुलिस वहां पहुंची तो राजू सिंह अपने ड्राइवर के साथ फरार हो चुका था, इतना ही नही राजू सिंह की पत्नी ने तब तक खून को भी साफ करवा दिया था.


मौके पर पहुंची पुलिस को मौके से 2 इस्तेमाल किए हुए राउंड मिले, इसके अलावा करीब 100 कारतूस ड्राइवर के और 700 राउंड अलमारी से मिले. पूर्व विद्यायक राजू सिंह 3 बार विधायक रह चुका है. इतना ही नही बिहार में राजू सिंह पर 5 मुकदमे दर्ज है. इस मामले में पुलिस ने राजू सिंह की पत्नी को भी सुबूत मिटाने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है.


वही गुरुवार सुबह अर्चना गुप्ता की भी मौत हो गई, अर्चना गुप्ता के परिवार ने उनके अंगों को दान करने का मन पहले बना लिया था लिहाज़ा उन्होंने अर्चना की दोनों किडनी दान कर दी. फिलहाल पुलिस अब इस पूरे मामले की जांच कर रही है.