Air India Flight Emergency Landing: दिल्ली से सैन फ्रांसिस्को जा रही एअर इंडिया की फ्लाइट को मंगलवार (6 जून) को इंजन में खराबी के कारण रूस (Russia) के मगदान की ओर डायवर्ट किया गया. एअर इंडिया (Air India) के अधिकारी ने कहा कि फ्लाइट की रूस में इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई है. फ्लाइट में सवार सभी 216 यात्री और चालक दल के 16 सदस्य सुरक्षित हैं.   

 

एअर इंडिया के प्रवक्ता ने बताया कि दिल्ली से सैन फ्रांसिस्को जा रही एयर इंडिया की फ्लाइट AI173 के एक इंजन में तकनीकी खराबी आ गई. 216 यात्रियों और 16 चालक दल के साथ उड़ान को डायवर्ट किया गया और रूस के मगदान हवाई अड्डे पर सुरक्षित रूप से उतारा गया. 

 

विमान की कर रहे जांच

 

एयरलाइंस ने कहा कि 7 जून को मगदान से सैन फ्रांसिस्को के लिए एक वैकल्पिक विमान का संचालन करेगी, जिसमें AI173 के सभी यात्री और चालक दल शामिल होंगे, जो वर्तमान में मगदान के स्थानीय होटलों में ठहरे हुए हैं. अधिकारी ये सुनिश्चित करने के हमारे प्रयास में सभी सहयोग दे रहे हैं कि यात्री सुरक्षित रूप से जल्द से जल्द अपने गंतव्य तक पहुंचें. विमान की ग्राउंड पर अनिवार्य जांच चल रही है. 

 

इंडिगो की फ्लाइट में भी आई थी खराबी

 

हाल ही में फ्लाइट्स में खराबी के मामलों में काफी बढ़ोतरी हुई है. दो दिन पहले ही डिब्रूगढ़ जाने वाली इंडिगो की फ्लाइट की तकनीकी समस्या के कारण गुवाहाटी में लोकप्रिय गोपीनाथ बोरदोलोई इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर आपातकालीन लैंडिंग करानी पड़ी थी. इस फ्लाइट में केंद्रीय मंत्री रामेश्वर तेली समेत कई विधायक भी सवार थे.

 

इंडिगो ने इस घटना के संबंध में एक बयान जारी कर कहा था कि पायलट की ओर से विमान के इंजन में खराबी की घोषणा के बाद फ्लाइट की आपातकालीन लैंडिंग कराई गई थी. विमान में केंद्रीय पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस राज्य मंत्री रामेश्वर तेली और बीजेपी के दो विधायक प्रशांत फूकन और तेराश गोवाला सहित 150 यात्री सवार थे.