नई दिल्ली: दिल्ली में आतंकी साजिश वाली खबर में नया मोड़ आ गया है. पहले दावा किया गया था कि साजिश में शामिल मथुरा में एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया गया है. लेकिन उससे पूछताछ में किसी आतंकी एंगल का पता नहीं चला है. इस शख्स को ड्रग्स लेने की वजह से अजीबोगरीब हरकतें करने और बिना टिकट का यात्रा करने पर गिरफ्तार किया गया है. हालांकि पुलिस और तमाम सुरक्षा एजेंसिया 26 जनवरी की परेड के लिए अलर्ट पर हैं.


इससे पहले दावा किया गया था कि पकड़े गए शख्स बिलाल वानी ने पूछताछ के दौरान पुलिस को बताया कि दिल्ली का अक्षरधाम मंदिर और गणतंत्र दिवस की परेड आतंकियों के निशाने पर थी. इसी आधार पर स्पेशल सेल और आईबी की टीम ने दो संदिग्धों की तलाश के लिए दिल्ली के जामा मस्जिद इलाके में जम-जम गेस्ट हाउस और होटल अल राशिद पर रेड की.



सूत्रों के मुताबिक, संदिग्धों की तलाश में रेड डालने गई स्पेशल टीम को पता चला कि तीन जनवरी को दो संदिग्ध होटल अल राशिद में रुकने आए थे. दोनों संदिग्धों के नाम मुदासिर अहमद और मोहम्मद अशरफ हैं. 6 जनवरी की शाम दोनों होटल से निकल गए. जांच एजेंसियां 26 जनवरी से पहले दिल्ली में आतंक फैलाने का नापाक मंसूबा लिए दोनों संदिग्धों की तलाश कर रही है.

आपको बता दें कि भोपाल शताब्दी एक्स्प्रेस में सफर कर रहे बिलाल वानी को मथुरा की रेलवे पुलिस ने मथुरा स्टेशन पर उतरते वक्त गिरफ्तार किया था. बताया जा रहा है इस शख्स की दिमागी हालत ठीक नहीं है.

यह भी पढ़ें-

दिल्ली में शराबबंदी के लिए रायशुमारी, समर्थन और विरोध के बीच गिरा दुकान का शटर

यूपी में अब नहीं बजेंगे लाऊडस्पीकर, हाई कोर्ट ने जारी किए दिशा निर्देश

अप्रैल से बदल जाएगी राज्यसभा की तस्वीर, सचिन-रेखा के साथ 55 सदस्य लेंगे विदाई