Lawrence Bishnoi Sharpshooter Arrested: दिल्ली पुलिस ने 5 करोड़ की रंगदारी मांगने के आरोप में काला जठेड़ी गैंग के एक शार्पशूटर को गिरफ्तार किया है. आरोपी को नाम अक्षय अंतिल (22) है, जो सोनीपत का रहने वाला है. सबसे बड़ी बात ये है कि अक्षय की गिरफ्तारी मंडोली जेल से की गई है, क्योंकि वह जेल में बंद है. वह जेल में रहते हुए ही मोबाइल फोन इस्तेमाल कर रहा था और उसी से रंगदारी का धंधा चला रहा था. पुलिस ने एक आई फोन और सिम कार्ड भी बरामद किया है. आरोप है कि अक्षय अंतिल ने करोल बाग के एक कारोबारी से 5 करोड़ की फिरौती मांगी थी.


क्या है मामला


सेंट्रल डिस्ट्रिक की डीसीपी श्वेता चौहान ने बताया कि 30 मई को पीतपमुरा निवासी हर्ष महाजन ने शिकायत की उनसे फोन पर 5 करोड़ की रंगदारी मांगी गई है. उन्होंने बताया कि वह करोलबाग में गारमेंट का बिजनेस करते हैं. धमकी देते हुए कॉल करने वाले ने खुद को लारेंस बिश्नोई/ काला जठेड़ी गैंग का शार्प शूटर बताया. करोलबाग थाने में एफआईआर दर्ज की गई.


कैसे हुई गिरफ्तारी


एएटीएस इंचार्ज एसआई संदीप गोदारा की टीम ने जांच को लारेंस बिश्नोई गैंग, काला जठेडी गैंग और जितेन्द्र गोगी गैंग पर केंद्रित किया. इन गैंग के सदस्यों की भूमिका को खंगालना शुरू किया गया। विभिन्न जेलों में बंद गैंग के अपराधियों की एक लिस्ट तैयार की गई. पुलिस को पता लगा कि धमकी और रंगदारी की कॉल इंटरनेट एप से की गई है। इस एप के जरिये इंटरनेशनल वर्चुअल फोन नंबर से कॉल किया गया. जांच में पुलिस को पता लगा ये कॉल मंडोली जेल के अंदर से बीएसएनएल के सिम से की गई थी.
 
मेरठ के एक दुकानदार से पुलिस ने जानकारी जुटायी और उस सिम में इस्तेमाल आईडी का पता लगाया. इस केस में पुलिस की जांच मंडोली जेल पर आकर ठहर गई. 5 जून को पुलिस ने कोर्ट से जांच के लिए वारंट लेकर मंडोली जेल में अक्षय अंतिल से पूछताछ की. उसने खुलासा किया कि नरेश सेठी के संग मिलकर इस अपराध को अंजाम दिया है. साथ ही ये भी बताया कि वह काला जठेडी गैंग से जुड़ा हुआ है. इस खुलासे के बाद पुलिस ने अक्षय अंतिल को गिरफ्तार कर लिया.


पुलिस का दावा है कि आरोपी अक्षय अंतिल काला जठेडी गैंग का शार्प शूटर है. वह हत्या, किडनैपिंग, रंगदारी आदि मामलों में शामिल रह चुका है. मूसेवाला मर्डर केस में इसकी किसी प्रकार की भूमिका है या नहीं, ये जांच के दायरे में है. सेठी काला जठेडी गैंग का खास आदमी बताया जाता है.


ये भी पढ़ें:


Rajya Sabha Election 2022: राजस्थान में कांग्रेस की राह पर बीजेपी, अपने विधायकों को रिजॉर्ट में रखेगी पार्टी


Agni 4 Successfully Tested: इंटरमीडिएट रेंज बैलेस्टिक मिसाइल अग्नि-4 का सफल परीक्षण, 4000 किलोमीटर है रेंज