नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में लोकसभा चुनावों के लिए सत्ताधारी आम आदमी पार्टी से गठबंधन को लेकर प्रदेश अध्यक्ष शील दीक्षित ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और यूपीए अध्यक्षा सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखी है. चिट्ठी में शीला दीक्षित ने हाई कमांड से मांग की है कि राज्य में गठबंधन को लेकर जल्द से जल्द स्थिति स्पष्ट की जाए, ताकि कार्यकर्ताओं में कन्फ्यूज़न न फैले.


शीला दीक्षित ने तीनों कार्यकारी अध्यक्षों की सहमति से पार्टी हाई कमांड को लिखी चिठ्ठी में हाल में पार्टी प्रभारी पीसी चाको की तरफ से कराए गए सर्वे पर भी अपनी आपत्ति जताई है. शीला दीक्षित ने चिट्ठी में यह भी कहा है कि दिल्ली में कांग्रेस को आम आदमी पार्टी से गठबंधन नहीं करना चाहिए.


दिल्ली: AAP के सभी सातों सीटों पर उम्मीदवार घोषित, पश्चिमी दिल्ली से बलबीर जाखड़ को मिला टिकट


कहा जा रहा है कि पार्टी हाईकमांड को शीला दीक्षित ने ये चिट्ठी सोमवार को लिखी है. दिलचस्प ये है कि दूसरी तरफ पार्टी प्रभारी पीसी चाको ने गठबंधन के मुद्दे पर दिल्ली के जिलाध्यक्षों की बैठक बुलाई, जिसमें तय हुआ कि गठबंधन पर अंतिम फैसला राहुल गांधी लें.


बता दें कि आम आदमी पार्टी ने पश्चिमी दिल्ली लोकसभा सीट से बलबीर सिंह जाखड़ को उम्मीदवार बनाते हुए सभी सातों लोकसभा सीटों पर उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं.


कांग्रेस के साथ गठबंधन करना चाहते हैं केजरीवाल


बता दें कि कांग्रेस ने साफ कर दिया था कि पार्टी दिल्ली में सातों सीटों पर उम्मीदवार अपना उतारेगी. राहुल गांधी ने शीला दीक्षित के साथ मुलाकात की थी, इसके बाद आम आदमी पार्टी से गठबंधन ना करने का फैसला लिया गया था. वहीं अभी भी मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कांग्रेस के साथ गठबंधन के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं. वह न सिर्फ दिल्ली बल्कि हरियाणा और पंजाब में भी कांग्रेस के साथ गठबंधन करना चाहते हैं.

यह भी पढ़ें-


EXCLUSIVE: ABP न्यूज़ का कैमरा देखकर भागा PNB घोटाले का आरोपी नीरव मोदी, नहीं दिया किसी सवाल का जवाब


मुंबई 26/11 आतंकी हमले के 11 साल बाद चीन ने माना- 'ये सबसे कुख्यात हमला'


जेल जाने से बचे अनिल अंबानी, SC की डेडलाइन से 1 दिन पहले एरिक्सन को चुकाया 458.77 करोड़ का बकाया


जल्द हो सकती है नीरव मोदी की गिरफ्तारी, लंदन की कोर्ट ने जारी किया गिरफ्तारी वारंट


वीडियो देखें-