Delhi Shraddha Murder Case: श्रद्धा मर्डर केस के आरोपी आफताब पूनावाला की गुरुवार (17 नवंबर) शाम को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए दिल्ली की अदालत में पेशी हुई. मामले की सुरक्षा और संवेदनशीलता को देखते हुए वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए आरोपी आफताब पूनावाला की पेशी की अर्जी मंजूर की गई थी. कोर्ट ने आफताब की 5 दिन की पुलिस रिमांड बढ़ा दी है. पुलिस ने आफताब की 10 दिन की रिमांड मांगी थी. 


आफताब के नार्को टेस्ट की दिल्ली पुलिस की एप्लीकेशन पर भी सुनवाई हुई है. कोर्ट ने आफताब के नार्को टेस्ट की इजाजत दे दी है. आफताब ने भी नार्को टेस्ट के लिए हामी भरी है. पुलिस ने कोर्ट में बोला है कि आरोपी को हिमाचल, उत्तराखंड, मुम्बई और गुरुग्राम के साथ अलग-अलग लोकेशन पर लेकर जाना है. इससे पहले पेशी को लेकर पुलिस ने कहा था कि उसे अदालत में लाने से उसे नुकसान हो सकता है क्योंकि श्रद्धा वाकर की हत्या से गुस्साए कुछ लोग, अदालत कक्ष के अंदर या अदालत परिसर में उसकी पिटाई कर सकते हैं. वकीलों के एक बड़े समूह को अदालत कक्ष के बाहर "इसे फांसी दो, इसे फांसी दो" चिल्लाते हुए सुना गया है. 


मई में दिया था हत्याकांड को अंजाम


आफताब पूनावाला ने अपनी लिव-इन पार्टनर श्रद्धा वाकर की बीते मई की महीने में हत्या कर दी थी. इस मामले का खुलासा अब हुआ है. आफताब ने श्रद्धा वाकर के शव के 35 टुकड़े करके घर में फ्रिज के अंदर रखे थे और हर रात उन्हें फेंकने के लिए महरौली के जंगल में जाता था. इस हत्या के मामले ने सोशल मीडिया पर "लव जिहाद" पर बहस फिर से शुरू कर दी है. 


डेटिंग एप पर हुई थी मुलाकात


आफताब पूनावाला और श्रद्धा वाकर की मुलाकात डेटिंग एप बंबल पर हुई थी. दोनों मुंबई में एक कॉल सेंटर में काम करते थे. उनके माता-पिता को उनके रिश्ते पर आपत्ति थी, जिसके बाद वे मुंबई से दिल्ली आ गए. बीते मई के महीने में दोनों की शादी को लेकर बहस हुई थी. जिसके बाद आफताब ने गला घोंटकर श्रद्धा की हत्या कर दी थी. लड़की के पिता ने आरोपी को फांसी की सजा देने की मांग की है. 


वेब सीरीज से था प्रेरित


आरोपी ने पुलिस के सामने कबूल किया है कि उसी ने श्रद्धा की हत्या की है. कॉल सेंटर में काम करने से पहले आफताब शेफ की नौकरी करता था. आफताब डेक्सटर नाम की वेब सीरीज से प्रेरित था. आफताब को उसी वेब सीरीज से बॉडी डिस्पोज करने का आइडिया आया था. 


ये भी पढ़ें- 


Shraddha Murder: सिम बदलकर क्रिएट किए अलग-अलग अकाउंट, पढ़ें कैसे आफताब ने बनाई 20 गर्लफ्रेंड