दिल्ली के ओखला इलाके की संजय कॉलोनी में शनिवार देर रात झुग्गियों में भयंकर आग लग गई. ये आग रात करीब 2:00 बजे लगी जिसके बाद फायर ब्रिगेड की करीब 30 गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया. पुलिस अधिकारियों के मुताबिक इस आग से फायर ब्रिगेड और पुलिसकर्मियों ने करीब 40 से 50 लोगों को बाहर निकाला.  फिलहाल इस घटना में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है.


कतरन के गोडाउन से शुरू हुई थी आग

पुलिस सूत्रों के मुताबिक इन झुग्गियों के पास में एक कतरन का गोडाउन था. इन्ही कतरन में पहले आग की शुरुआत हुई, जिसके बाद देखते ही देखते आग ने पास की झुग्गियों को भी अपनी चपेट में ले लिया.  आग देर रात लगी थी उस समय सभी लोग अपनी झुग्गियों के अंदर सो रहे थे. इसी वजह से कई लोग समय रहते नहीं निकल पाए. जिसके बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर रास्ता बना कर फंसे हुए लोगों को बाहर निकाला.

शार्ट सर्किट हो सकती है आग लगने की वजह

फायर ब्रिगेड के अधिकारियों का कहना है कि शुरुआती जांच में शॉर्ट सर्किट ही आग की वजह लग रही है. लेकिन जांच पूरी होने के बाद ही असली वजह साफ हो पाएगी. बता दें कि फायर ब्रिगेड की गाड़ियों के समय रहते पहुचने से कई जिंदगियां मौत के मुंह में जाने से बच गयी. वहीं आग लगने की वजह से कई झुग्गियां जलकर खाक हो गई. बता दें कि अग्निशमन विभाग मौके का निरीक्षण कर नुकसान का आकलन करेगा उसी के बाद सही पता चल पाएगा कि आग की इस घटना में कितना नुकसान हुआ है.

ये भी पढ़ें

बंगाल में कई परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे पीएम मोदी, सीएम ममता नहीं होंगी इस कार्यक्रम में शामिल

Corona Update: देश में कल कोरोना के 12,059 नए मामले आए, अब तक 57 लाख 75 हजार से ज्यादा लोगों को लगी वैक्सीन