Cop Arrested Taking Bribe: बेटे को गिरफ्तार ना करने के बदले पिता से 15 हजार की रिश्वत मांग रहे दिल्ली पुलिस के एक सब-इंस्पेक्टर को केंद्रीय जांच ब्यूरो ने रंगें हाथ गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार सब इस्पेक्टर (Sub Inspector) का नाम मयंक यादव (Mayank Yadav) बताया गया है जो किशनगढ़ पुलिस थाने में तैनात था.


CBI के मुताबिक शिकायतकर्ता ने CBI की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा को शिकायत की भी कि उसके पुत्र के खिलाफ एक मुकदमा किशनगढ़ पुलिस थाने में  दर्ज हुआ था. इस मामले का जांच अधिकारी सब इंस्पेक्टर मयंक यादव था. आरोप है कि सब इंस्पेक्टर ने लड़के के पिता से लड़के को गिरफ्तार ना किए जाने के बदले 15000 की मांग की. यह भी आरोप है कि शिकायतकर्ता को धमकी भी गई कि यदि वह रिश्वत की रकम नहीं देगा तो उसके बेटे को गिरफ्तार कर लिया जाएगा साथ ही उसे प्रताड़ित भी किया जाएगा.


सब इंस्पेक्टर पर आपराधिक धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज


शिकायत के आधार पर CBI ने मामले की आरंभिक जांच की. इस जांच के दौरान रिश्वत मांगे जाने की बात को सही पाए जाने पर सब इंस्पेक्टर के खिलाफ विभिन्न आपराधिक धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया. इस के बाद CBI ने जाल बिछा कर 15000 रुपये की रिश्वत ले रहे सब इंस्पेक्टर मंयक यादव को रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया. 


एक साल पहले हुआ था भर्ती 


बताया जा रहा है कि मंयक यादव कुछ साल पहले ही दिल्ली पुलिस में बतौर सब इंस्पेक्टर भर्ती हुआ था. छापेमारी के बाद CBI ने आरोपी के ठिकानों पर छापेमारी की. इस दौरान अनेक आपत्तिजनक दस्तावेज मिलने का दावा किया गया है. आरोपी सब इंस्पेक्टर को CBI की विशेष अदालत के सामने पेश किया जाएगा मामले की जांच जारी है.


ये भी पढ़ें:


Sidhu Moose Wala Case: सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में अब तक 8 लोग गिरफ्तार, SIT ने की 4 शूटर्स की पहचान


Monkeypox: गाजियाबाद के मंकीपॉक्स के संदिग्ध मामले की आई रिपोर्ट, बच्ची के शरीर पर खुजली और रैशेज की मिली थी शिकायत