Delhi Sultanpuri Accident: दिल्ली के सुल्तानपुरी इलाके में हुए सड़क हादसे में जान गंवाने वाली युवती के परिजनों ने मंगलवार (2 जनवरी 2023) को पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए हैं. परिजनों का कहना है कि पुलिस आरोपियों को बचा रही है. हालांकि, पुलिस ने इन आरोपों से इनकार किया है. पुलिस का कहना है कि सुल्तानपुरी सड़क हादसे की जांच हर एंगल पर की जा रही है


पुलिस सूत्रों के अनुसार, सुल्तानपुरी सड़क हादसे के सभी आरोपी 31 दिसंबर की रात को मुरथल खाना खाने के लिए गए थे. हालांकि, वहां ज्यादा भीड़ होने की वजह से वापस दिल्ली आ गए थे. पुलिस सूत्रों की मानें, तो आरोपियों ने गाड़ी में ही शराब पी थी और सिंघु बॉर्डर होते हुए वापस सुल्तानपुरी इलाके में आए थे. सुल्तानपुरी सड़क हादसे में पुलिस ने 5 लोगों को गिरफ्तार किया है. आइए जानते हैं कि सुल्तानपुरी के कंझावला में हुए इस हादसे के कसूरवार कौन हैं?


पांचों आरोपियों के बारे में सामने आई जानकारी


जानकारी के मुताबिक, हादसे से पहले आरोपी सुल्तानपुरी की सड़कों पर गाड़ी को घुमाते रहे और शराब पीते रहे. हिंदुस्तान टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, आउटर दिल्ली के डीसीपी हरेंद्र कुमार सिंह ने कहा कि हादसे में शामिल कार को इसके मालिक ने ड्राइवर दीपक खन्ना को भाड़े पर दिया था. पुलिस की पूछताछ में दीपक खन्ना से अन्य आरोपियों के बारे में जानकारी मिली.


सभी आरोपियों की हुई पहचान


पुलिस के अनुसार, पांचों आरोपियों की पहचान हो चुकी है. दीपक खन्ना (26) ग्रामीण सेवा का ड्राइवर है. अमित खन्ना (25) उत्तम नगर में एसबीआई कार्ड में काम करता है. कृष्णन (27) दिल्ली के कनॉट प्लेस में नौकरी करता है. मिथुन (26) नारायणा में हेयरड्रेसर का काम करता है. आखिरी आरोपी मनोज मित्तल सुल्तानपुरी में फूड डीलर का काम करता है. पुलिस ने बताया कि हादसे के समय आरोपी दीपक खन्ना के नशे में होने की जांच के लिए उसका सैंपल लिया गया है. 


युवती को 15 मिनट तक सड़कों पर घसीटते रहे आरोपी


पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि उन्हें पता ही नहीं चल पाया कि कार के नीचे कोई फंसा हुआ है और करीब 15 मिनट तक वो ऐसे ही गाड़ी चलाते रहे. पुलिस के मुताबिक, आरोपियों ने पुलिस को बताया, जब उन्हें पता चला, तो वो डर गए और इलाके में ही कार घुमाने लगे. जब वो मेन रोड पर आए, तो पकड़े जाने के डर से उन्होंने शव को कार से अलग किया और भाग गए. ये भी बताया गया है कि गाड़ी के शीशे बंद थे और तेज आवाज में संगीत बजाया जा रहा था.


क्या था पूरा मामला?


दिल्ली के सुल्तानपुरी इलाके में कंझावला रोड पर 31 दिसंबर और 1 जनवरी की दरमियानी रात एक सड़क हादसे की पुलिस को जानकारी मिली. फोन करने वाले ने बताया था कि कंझावला रोड पर एक युवती का शव पड़ा हुआ है. कुछ चश्मदीदों ने एक कार से स्कूटी सवार युवती को घसीटे जाते हुए भी देखा था. मामले में पुलिस ने कुछ ही घंटों के अंदर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था.


ये भी पढ़ें:


Delhi Girl Dragged Case: दिल्ली की बेटी के साथ हादसा हुआ या हत्या? कंझावला कांड का मिला नया CCTV फुटेज, जानिए अब तक केस में क्या हुआ?