नई दिल्ली: कोरोना वायरस के खात्मे के लिए देश में लोगों को कोरोना वैक्सीन दिए जाने की प्रक्रिया जारी है. कोविड महामारी से लड़ते हुए एक साल हो चुका हैं. वहीं कोरोना से इस लड़ाई में राजधानी दिल्ली ने एक और कदम आगे बढ़ा दिया है. दिल्ली में कोरोना टीकाकरण अभ्यान का दूसरा चरण भी शुरू हो रहा है.


कोविड महामारी में स्वास्थ्यकर्मियों के बाद सबसे आगे रहने वाले फ्रंटलाइन कर्मचारियों का टीकाकरण शुरू हो गया है. फिलहाल दो दिन इसे पायलट प्रोजेक्ट के रूप में शुरू किया जा रहा है, जिसके बाद 6 फरवरी को इसको पूरी तरह से जारी कर दिया जाएगा.


दिल्ली में अब तक केवल स्वस्थ्यकर्मियों का ही टिकाकरण हो रहा था. फ्रंटलाइन कर्मचारियों को विन ऐप से पहले ही एसएमएस भेजा जा चूका है. अधिकारियों के मुताबिक दिल्ली के कुल 11 जिलों में स्थित केंद्रों पर एक दिन में 100 फ्रंटलाइन वॉरियर्स को वैक्सीन लगाई जाएगी.


अभी दिल्ली में 183 केंद्रों पर टिका लगाया जा रहा है. 6 फरवरी को फ्रंटलाइन वर्कर्स की संख्या और टिकाकरण के लिए अधिक लोगों को एसएमएस भेजा जाएगा. सरकार के अनुमान के मुताबिक राजधानी दिल्ली में 6 लाख से ज्यादा फ्रंटलाइन वर्कर्स हैं. जिनमें से अब तक कोविड वैक्सीन लेने के लिए 3.79 लाख लोगों ने रजिस्ट्रेशन करवाया है.


यह भी पढ़ें:
भारत ने कोरोना टीकाकारण में हासिल की ये बड़ी उपलब्धि, अमेरिका, ब्रिटेन को भी छोड़ा पीछा