Hit & Run Case In Delhi: साउथ दिल्ली पुलिस (South Delhi Police) ने हिट एंड रन (Hit & Run) के एक ब्लाइंड केस (Blind Case) को सुलझाते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. इस मामले को सुलझाने के लिए पुलिस ने 200 से ज्यादा सीसीटीवी फुटेज (CCTV Footage) की जांच की. साउथ दिल्ली की डीसीपी बेनिता मैरी जैकर के मुताबिक 10 जुलाई की सुबह 5.09 बजे पिलर नंबर 69, ईस्ट ऑफ कैलाश (East of Kailash), जमरुदपुर रेड लाइट के पास हिट एंड रन की एक पीसीआर कॉल मिली थी. 


पुलिस जब मौके पर पहुंची तो देखा फुटपाथ पर एक शख्स मृत पड़ा हुआ है उसके दोनों हाथ, पैर और सिर पर चोट के निशान थे. इतना ही नहीं जिस जगह एक्सीडेंट हुआ था वहां पर एक कार के बंपर के कुछ टूटे हुए टुकड़े पड़े हुए थे. तफ्तीश के दौरान मरने वाले की पहचान 40 साल के रंजन कुमार के तौर पर हुई जो मालवीय नगर का रहने वाला था. जांच में आगे पता चला कि वह ईस्ट ऑफ कैलाश में एक रेस्टोरेंट में कैशियर का काम करता था.  FSL की टीम को मौके पर बुलाया गया जिसने सीन ऑफ क्राइम का निरीक्षण किया. 


डॉक्टरों ने किया मृत घोषित


मरने वाले रंजन कुमार को अस्पताल में ले जाया गया लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. वहीं, ग्रेटर कैलाश पुलिस स्टेशन में सड़क दुर्घटना का मामला दर्ज कर इस केस की जांच शुरू की गई. जांच के दौरान एक्सीडेंट करने वाली गाड़ी का पता लगाने के लिए पुलिस की टीम ने ईस्ट ऑफ कैलाश से लेकर सब दर्जन हॉस्पिटल के रिंग रोड तक करीब 5 किलोमीटर के दायरे में 200 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरों की जांच की और आखिरकार पुलिस की यह मेहनत रंग लाई. पुलिस ने उस लाल रंग बीएमडब्ल्यू कार को आईडेंटिफाई कर लिया जो इस एक्सीडेंट में शामिल थी. 


23 साल का लड़का चला रहा था कार


इसके बाद कार के रजिस्ट्रेशन नम्बर की जांच की गई जिसमें सामने आया कि ये कार मुंबई के जुहू इलाके के रहने वाले रवि कुमार की है. पुलिस ने रवि को पूछताछ के लिए बुलाया. पूछताछ में रवि ने बताया कि ये कार उसके चचेरे भाई के पास थी और उसने कार को ठीक होने के लिए गैराज में दी थी. इसके बाद जांच को आगे बढ़ाया गया. जांच में सामने आया कि हादसे के समय कार 23 साल का शुभम जैन चला रहा था. पुलिस ने शुभम जैन के घर से कार को बरामद कर लिया. 


तेज रफ्तार के चलते हुए हुआ हादसा


शुभम से जब पूछताछ की गई तो उसने बताया कि वो पुरानी लग्जरी कारों के पार्ट्स का काम करता है. उसे लग्जरी गाड़ियों को चलाने का भी शौक है. आरोपी ने बताया कि उस कार को रवि के भाई अजय परिहार से मरम्मत के लिए ले आया था कार की मरम्मत के बाद वो उस कार को चला रहा था. 9-10 जुलाई की दरमियानी रात को आरोपी शुभम जैन अपने बड़े भाई वैभव जैन और अपने एक दोस्त के साथ नेहरू प्लेस गया था. जब दोनों बीएमडब्ल्यू कार से नेहरू प्लेस से लौट रहे थे तो रात करीब 2.30 बजे उसने रंजन कुमार को टक्कर मार दी. तेज रफ्तार होने के कारण वो ब्रेक नहीं लगा पाया. वही हादसे के बाद वो थोड़ी देर के लिए वहां रुका भी लेकिन डर की वजह से मौके से फ़रार हो गया.


यह भी पढ़ें.


Twitter Deal: ट्विटर ने एलन मस्क के खिलाफ दायर किया मुकदमा, टेस्ला के सीईओ ने की थी 44 अरब डॉलर की डील कैंसिल


Sri Lanka Crisis: लोगों की मुसीबत नहीं हो रहीं कम, लकड़ी जलाकर बना रहे खाना, देश में नहीं मिल रहा गैस सिलेंडर