Delhi Murder Case: दिल्ली के बुराड़ी इलाके में नवविवाहित महिला की हत्या के मामले में पुलिस ने आरोपी ड्राइवर राकेश को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस के मुताबिक पीड़ित महिला का नाम पिंकी है जो अपनी पति वीरेंद्र के साथ बुराड़ी इलाके के एक मकान में रहती थी.


पिंकी के पति दिल्ली यूनिवर्सिटी के एक कॉलेज में असिस्टेंट प्रोफेसर हैं. दिल्ली पुलिस के अधिकारियों के मुताबिक गिरफ्तार ड्राइवर राकेश कुछ दिनों पहले तक ही वीरेंद्र के घर में रहता था लेकिन पिंकी के कहने पर वीरेंद्र से आरोपी राकेश से कुछ समय पहले घर खाली करवा लिया था.


गला घोंटकर और करंट लगाकर की हत्या


दिल्ली पुलिस के मुताबिक आरोपी राकेश ने पिंकी की का पहले गला दबाया और फिर मौत को सुनिश्चित करने के लिए उसे करंट भी लगाया. राजेश ने सोमवार को दोपहर उस वक्त इस वारदात को अंजाम दिया जब पिंकी घर में अकेली थी. पुलिस के मुताबिक आरोपी ड्राइवर राकेश और पिंकी के पति वीरेन्द्र की मुलाक़ात करीब 3 साल पहले हई थी.


वीरेंद्र ने राकेश की मदद करते हुए उसे टैक्सी में चलाने के लिए एक गाड़ी दिलाई थी और अपने घर मे ही छत पर बने कमरे में परिवार के साथ रहने के लिए जगह दी थी. लेकिन प्रोफेसर वीरेंद्र की इस साल फरवरी में शादी होने के बाद उनकी पत्नी ने राकेश को घर से निकाल दिया था और उसके कुछ जमा पैसे भी देने से इनका कर दिया था. इसी का बदला लेने के लिए राकेश ने इस हत्याकांड को अंजाम दिया है.


पिंकी के परिवार ने दामाद वीरेंद्र पर जताया शक


पिंकी के परिवार का आरोप है कि इनके दामाद वीरेंद्र सिंह के ड्राइवर राकेश की पत्नी से गलत रिश्ते थे. इसी बात को लेकर पहले भी झगड़ा हुआ था और इन लोगों ने अपनी बेटी की जान को खतरा बताते हुए पति वीरेंद्र, ड्राइवर राकेश और उसकी पत्नी के खिलाफ पुलिस में शिकायत भी दी थी लेकिन उस वक़्त मामला सुलझ गया था.


दिल्ली पुलिस कर रही है पति से भी पूछताछ


पुलिस के मुताबिक आरोपी ड्राइवर राकेश सोमवार को बुराड़ी स्थित घर पहुंचा. उसे पता था कि पिंकी घर में अकेली है. जिसके बाद उसने मौका पाकर पिंकी की घर मे गला घोंटकर हत्या कर दी. राकेश हत्याकांड के बाद जब घर के बाहर ही बदहवास घूम रहा था तब पुलिस ने शक होने पर उससे पूछताछ की तो उसने पुलिस को इस हत्याकांड को अंजाम देने की बात कही. पुलिस ने आरोपी ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया है. अब तक कि जांच में पुलिस को असिस्टेंट प्रोफेसर वीरेंद्र और उनके परिवार के किसी शख्स के इस हत्याकांड में शामिल होने के सबूत नहीं मिले हैं. लेकिन पुलिस सभी एंगल से मामले की जांच कर रही है.


यह भी पढ़ें.


Uttarakhand Foundation Day 2021: आज है उत्तराखंड का स्थापना दिवस, जानिए इसका इतिहास


PM-Cares कॉर्पस के लिए यूपी सरकार ने 328 कोविड अनाथों की पहचान की, हर एक को मिलेंगे 10 लाख रुपये