नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा चुनावों के मद्देनजर आम आदमी पार्टी ने अपना चुनावी मेनिफेस्टो तैयार करने के लिए तीन सदस्यीय कमेटी का गठन किया है. 15 से 20 जनवरी के बीच आम आदमी पार्टी अपना मेनिफेस्टो जारी करेगी. आम आदमी पार्टी की राष्ट्रीय प्रवक्ता आतिशी की अध्यक्षता में मेनिफेस्टो तैयार किया जाएगा. तीन सदस्यों की टीम में आतिशी के अलावा डीडीसी के वाईस चेयरमैन जैस्मिन शाह और प्रवक्ता डॉ अजॉय कुमार शामिल होंगे.


आम आदमी पार्टी के दिल्ली प्रभारी गोपाल राय ने कहा, "10 जनवरी को दूसरे चरण के कैंपेन के खत्म होने के बाद अगला कदम पार्टी का घोषणा पत्र तैयार करना होगा. घोषणा पत्र तैयार करने के लिए अब तक जो टाउन हॉल मीटिंग हुई है, डोर टू डोर कैंपेन हुए, उसके माध्यम से जो सुझाव मिले हैं, उन सभी के आधार पर पार्टी का घोषणा पत्र तैयार किया जाएगा." गोपाल राय ने कहा कि अगर संक्षेप में कहा जाए तो पार्टी के मेनिफेस्टो का स्वरूप होगा कि "पिछले काम रहेंगे जारी, नए काम की है तैयारी."


कमेटी की अध्यक्ष आतिशी के ही नेतृत्व में ही आम आदमी पार्टी का 2015 विधानसभा चुनाव का घोषणापत्र तैयार किया गया था. आतिशी ने 2019 का लोकसभा चुनाव बतौर आम आदमी पार्टी प्रत्याशी पूर्वी दिल्ली सीट से लड़ा था. वहीं कमेटी के दूसरे सदस्य जैस्मिन शाह ने बतौर डीडीसी वाइस चेयरमैन दिल्ली सरकार की प्लानिंग में अहम भूमिका निभाई है. कमेटी के तीसरे सदस्य पूर्व आईपीएस अधिकारी डॉ अजॉय कुमार जो झारखंड कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष थे लोकसभा चुनाव के बाद आम आदमी पार्टी में शामिल हुए थे.


यह भी पढ़ें-


निर्भया के गुनहगारों की फांसी की तारीख तय, टालने के लिए अभी भी दो विकल्प