नई दिल्लीः दिल्ली में सोमवार रात 10 बजे से शुरू हुए छह दिनों के लिए लॉकडाउन का दिल्ली के व्यापारियों ने स्वागत किया है. दिल्ली में लॉक डाउन लगाने की घोषणा के बाद कॉन्फ़ेडरेशन ऑफ़ आल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) के राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीन खंडेलवाल ने दिल्ली में लॉक डाउन का स्वागत करते हुए इसे एक बहुत ही जरूरी कदम बताया. उन्होंने कहा कि दिल्ली में लगातार बढ़ रहे कोविड मामलों को देखते हुए पिछले कई दिनों से दिल्ली में लॉक डाउन लगाने की मांग कर रहा था.


उन्होंने कहा कि अब जब दिल्ली में लॉकडाउन घोषित हो गया है ऐसे में दिल्ली के सभी व्यापारी संगठन अपनी ज़िम्मेदारियों के प्रति प्रतिबद्ध हैं. उन्होंने कहा कि सरकार के दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन करेंगे और दूसरों को भी पालन करने के लिए प्रेरित करंगे.


कैट ने इस बात को लेकर भी आश्वासन जताया है की दिल्ली में सभी प्रकार से आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति की जाएगी जिससे आम लोगों को लॉक डाउन से कोई असुविधा न हो.


कैट महामंत्री ने बताया, ''एक मोटे अनुमान के मुताबिक दिल्ली में लॉक डाउन के दौरान प्रतिदिन लगभग 600 करोड़ रुपये का व्यापार रुकेगा. जबकि देश के अन्य राज्यों में लॉकडाउन, आंशिक लॉकडाउन, रात्रि कर्फ्यू एवं अन्य बंदिशों के कारण प्रतिदिन लगभग 30 हजार करोड़ रुपये का व्यापार नहीं हो पा रहा है.


बता दें कि दिल्ली में बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए वीकेंड कर्फ्यू के बाद छह दिनों के लिए लॉक डाउन लगाया गया है. इस बात की जानकारी खुद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दी थी.


केंद्र पर बरसीं प्रियंका गांधी, कहा- सरकार के पास 8-9 महीने का समय था, लेकिन कुछ नहीं किया