नई दिल्ली: कोरोना वायरस से जुड़े मामले में ड्यूटी में लापरवाही बरतने के आरोप में केंद्र सरकार ने दिल्ली सरकार के दो बड़े अधिकारियों को निलंबित कर दिया है जबकि दो अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है. आरोप है कि इन अधिकारियों ने अपनी ड्यूटी में लापरवाही बरती जिसके चलते लोगों को खतरा पैदा हुआ.

केंद्रीय गृह मंत्रालय सूत्रों के मुताबिक जिन लोगों को निलंबित किया गया है उनमें दिल्ली सरकार के अतिरिक्त मुख्य सचिव यातायात और प्रिंसिपल सचिव वित्त को निलंबित कर दिया गया है इनमें प्रिंसिपल सचिव वित्त के पास डिविजनल कमिश्नर का कार्यभार भी था. इसके अलावा दिल्ली सरकार के अतिरिक्त मुख्य सचिव गृह एवं लैंड एंड बिल्डिंग और एसडीएम सीलमपुर को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है.

सूत्रों ने बताया कि इन चारों अधिकारियों ने आपदा प्रबंधन नियमों के तहत कोरोना वायरस के मामले में अपनी ड्यूटी को सही तरीके से नहीं निभाया लिहाजा इन चारों के खिलाफ कार्रवाई की गई है.


सूत्रों ने बताया कि पिछले 24 घंटे के दौरान दिल्ली में आनंद विहार बस अड्डे पर जो भीड़ एकत्र हुई और इस पूरे मामले में अतिरिक्त मुख्य सचिव यातायात दिल्ली सरकार ने अपने कर्तव्य में लापरवाही बरती इसके साथ ही इन अधिकारियों ने दिल्ली के विभिन्न इलाकों में लगातार उमड़ रही भीड़ की तरफ भी कोई ध्यान नहीं दिया.


इन अधिकारियों ने यह ध्यान भी नहीं दिया कि केंद्र सरकार की तरफ से इस मामले में जो लॉक डाउन के आदेश जारी किए गए हैं उनका लगातार उल्लंघन हो रहा है सूत्रोंका कहना है कि जिन दो अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किए गए हैं यदि उनके जवाब से गृह मंत्रालय संतुष्ट नहीं होता है तो उन्हें भी निलंबित किया जा सकता है इन चारों के खिलाफ विभागीय कार्यवाही करने को भी कहा गया है.


दिल्ली: पलायन रोकने के लिए सीएम केजरीवाल का एलान, किराया नहीं भर पा रहे तो सरकार करेगी भुगतान


Coronavirus: पलायन रोकने के लिए पुलिस ने कसी कमर, दिल्ली से बाहर नहीं जाने दी जाएगी कोई डीटीसी बस