नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में एक शर्मसार करने वाली घटना हुई है. पूर्वी दिल्ली के आदर्श नगर इलाके में गुरुवार को एक युवक की पीट-पीट कर निर्मम हत्या कर दी गई. वारदात से पहले आरोपियों ने युवक को फोन कर बाहर बुलाया था. पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. जानकारी के मुताबिक मृतक युवक की पहचान राहुल राजपूत के रूप में हुई है.


मृतक मूलचंद कॉलोनी इलाके में अपने परिवार के साथ रहता था. परिवार में पिता संजय, मां रेणुका और छोटी बहन है. राहुल सेकंड ईयर की पढ़ाई कर रहा था. साथ ही बच्चों को अंग्रेजी की ट्यूशन भी दिया करता था. बुधवार की रात, राहुल के चाचा के लड़के गोलू को अंजान नंबर से फोन आया. राहुल के पिता ने बताया कि कुछ लड़के आए और उसे बाहर बुलाया. इसके बाद वो उसे दूसरी गली में ले गए. 10 से 15 की संख्या में आए इन लड़कों ने राहुल को इतना पीटा कि उसकी जान चली गई. इस दौरान भीड़ सिर्फ तमाशा देखती रही.


डीसीपी नॉर्थ-वेस्ट ने बताया कि राहुल की जहांगीरपुरी की एक लड़की के साथ दोस्ती थी. लड़की के परिवार ने इसका विरोध किया. इसके बाद उसके परिजनों ने राहुल की पिटाई की जिससे उसकी मौत हो गई. मोहम्मद राज, मनवार हुसैन और 3 नाबालिगों को इस माम





दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मृतक राहुल के घर पहुंचे. उन्होंने कहा, ''यह एक बड़ी आपराधिक घटना है. राहुल आईपीएस ऑफिसर बनना चाहता था. दिल्ली सरकार यह सुनिश्चित करेगी कि दोषियों को जल्द से जल्द सजा हो. परिवार को मुआवजे के तौर पर 10 लाख की राशि दी जा रही है. इस मामले में सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी.''





घटना में शामिल लोग एक लड़की के परिजन बताए जा रहे हैं जिससे राहुल की दोस्ती थी. बता दें कि राहुल बच्चों को अंग्रेजी पढ़ाता था. उसके परिजन इंसाफ की मांग कर रहे हैं.