नई दिल्ली: दिल्ली को धीरे-धीरे अनलॉक किया जा रहा है. शॉपिंग मॉल और बाजार खोलने के बाद दिल्ली सरकार ने अनलॉक के छठे चरण के तहत सोमवार से स्टेडियम और स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स को फिर से खोलने की अनुमति दी है. दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने आज इसको लेकर एक ऑर्डर जारी किया है.


दिल्ली में चरणबद्ध तरीके से ज्यादातर गतिविधियों की अनुमति दे दी गई लेकिन स्पा, सिनेमा हॉल, थिएटर और मल्टीप्लेक्स अभी भी बंद हैं. इसके साथ ही स्विमिंग पूल को भी फिर से खोलने की अनुमति नहीं दी गई है.


 बिना दर्शकों के खुलेंगे स्टेडियम और स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स
दिल्ली सरकार ने एक स्टेटमेंट में कहा कि" डीडीएमए द्वारा जारी एक आदेश में दिल्ली और पूरे एनसीटी में सिनेमाहॉल, थिएटर, मल्टीप्लेक्स, बैंक्वेट हॉल, सामाजिक या राजनीतिक सभा, स्विमिंग पूल, स्कूल, कॉलेज, स्पा और अम्यूजमेंट पार्क को खोलने की अनुमति नहीं है. स्टेडियम और स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स को बिना दर्शकों के खोलने की अनुमति दी गई है.", 


दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट 0.11 प्रतिशत
दिल्ली सरकार द्वारा शनिवार को जारी डेली हेल्थ बुलेटिन के अनुसार राष्ट्रीय राजधानी में पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 86 नए मामले आए और पांच मौतें हुई. डेली कोविड पॉजिटिविटी रेट 0.11 प्रतिशत है. पिछले 24 घंटों में कुल 106 मरीज रिकवर हुए हैं. जिससे राष्ट्रीय राजधानी में रिकवर होने वालों की कुल संख्या 14,08,456 हो गई.


कोरोना से मौतों का आंकड़ा 25 हजार के करीब पहुंचा
शनिवार को रिपोर्ट की गई मौतों के बाद  दिल्ली में कोरोना से मौतों का आंकड़ा 25,000 के करीब पहुंच गया. दिल्ली में कुल 24,989 मौतें हो चुकी हैं. वहीं, 24 घंटों में कुल 76,619 कोविड टेस्ट किए जिनमें आरटी-पीसीआर के जरिए 54,103 और रैपिड एंटीजन के माध्यम से 22,516 टेस्ट किए गए. दिल्ली में शनिवार को 1,016  एक्टिव केस थे.


यह भी पढ़ें-


राफेल डील पर राहुल गांधी का Poll, पूछा- JPC जांच के लिए मोदी सरकार तैयार क्यों नहीं?
 
पुष्कर सिंह धामी होंगे उत्तराखंड के अगले मुख्यमंत्री, आज शाम 5 बजे लेंगे शपथ