नई दिल्ली: दिल्ली के विकास मंत्री गोपाल राय ने कह कि दिल्ली के सभी थोक बाजारों में सुबह छह बजे से 11 बजे तक सब्जियां और दोपहर दो बजे से शाम छह बजे तक फल बेचे जाएंगे. उन्होंने बताया कि आज दिल्ली की सभी मंडियों के अधिकारियों के साथ बैठक हुई.


ऑड-ईवन तरीके से खुलेंगी दुकानें- गोपाल राय


गोपाल राय ने कहा, ‘’लॉकडाउन के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर शिकायत आ रही थी. इसको लेकर आज हमने एक समीक्षा बैठक की जिसमें यह चर्चा हुई कि कहां-कहां क्या दिक्कत आ रही है. सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए कल सरकार की तरफ से जो नियम बनाए गए थे कि मंडियों के अंदर ऑड-ईवेन तरीके से दुकानें खोली जाएंगी. उनकी टाइमिंग में भी थोड़ा बदलाव किया गया है. सब्जी के लिए सुबह 6:00 से 11:00 और दोपहर 2:00 बजे से शाम 6:00 बजे तक फल की बिक्री होगी.''


इसके साथ ही उन्होंने कहा, ''वहां पर लोगों को कूपन सिस्टम के जरिए एंट्री मिलेगी प्रक्रिया को लागू करने के लिए 7 मंडियों में 7 नोडल अधिकारी आज नियुक्त किए गए हैं. इसके साथ साथ चार स्पेशल टास्क फोर्स बनाई गई हैं यह रेगुलर बेस पर मंडियों का औचक निरीक्षण करेंगे.’’


दिल्ली में कोरोना वायरस के कितने मामले


केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के अब तक 1154 मामले सामने आ चुके हैं. वहीं अब तक इस वायरस की वजह से 24 लोगों की मौत हो चुकी है. इलाज के बाद 27 लोग रिकवर हुए हैं.


पूरे भारत में कोरोना वायरस के 9152 मामले सामने आ चुके हैं. 300 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है और यह आंकड़ा 308 है. वहीं इलाज के बाद अब तक कुल 857 लोग पूरे देश में रिकवर हुए हैं. सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में हैं जहां पॉजिटिव केस की कुल आंकड़ा 1985 है. यहां इस वायरस की वजह से 149 लोगों की मौत हो चुकी है.

कोरोना का प्रकोप: कल सुबह 10 बजे राष्ट्र को संबोधित करेंगे पीएम मोदी, लॉकडाउन का बढ़ना लगभग तय