नई दिल्लीः दिल्ली पुलिस ने उत्तर-पूर्वी दिल्ली में फरवरी में हुई साम्प्रदायिक हिंसा में एक स्थानीय व्यक्ति की हत्या के सिलसिले में बृहस्पतिवार को सात लोगों के खिलाफ एक अदालत में आरोपपत्र दाखिल किया है. दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने 22 वर्षीय मोनिस की कथित हत्या के मामले में मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट के समक्ष आरोपपत्र दाखिल किया.


बृजपुरी में साम्प्रदायिक हिंसा के दौरान सिर पर चोट लगने से मोनिस की 25 फरवरी को मौत हो गई थी. आरोपपत्र के अनुसार, आरोपियों के कब्जे से लाठी, डंडे, तलवार और एक आरोपी के पास से मोनिस का मोबाइल फोन बरामद हुआ था. आरोपपत्र में लगायी गई विभिन्न धाराओं के तहत अधिकतम सजा के रूप में फांसी (की सजा) सुनायी जा सकती है.


बता दें कि क्राइम ब्रांच के सूत्रों के अनुसार दंगों से पहले कई व्हाट्सएप ग्रुप बनाए गए और उन ग्रुप में हिंसा फैलाने के मैसेजेस भेजे गए और दंगाइयों को कहां-कहां पर इकट्ठा होना है कैसे दंगे को अंजाम देना है यह भी बताया गया. क्राइम ब्रांच के मुताबिक अब तक जो भी हथियार रिकवर किए गए हैं, जैसे पिस्तौल, गुलेल, पत्थर,पेट्रोल बम और तेजाब ये सब हिंसा के लिए ही मंगवाए गए थे और ये कोई 1 दिन की प्लानिंग नहीं थी.


यह भी पढ़ेंः


दुनिया भर के मुसलमानों को हज के लिए आने की इजाजत दे सऊदी अरब: रजा अकादमी


किराए का 10 फीसदी दे कर मिलेगा हवाई जहाज का टिकट, IndiGo ने लॉन्च किया ‘फ्लेक्स फेयर’