नई दिल्ली: क्राइम ब्रांच की टीम ने शाहरुख को गिरफ्तार करने के बाद मंगलवार शाम उसे कोर्ट में पेश किया और उसकी 4 दिन की रिमांड ली. शाहरुख की क्राइम ब्रांच में कल पहली रात थी, क्राइम ब्रांच के सूत्रों की माने शाम में शाहरुख को खाना दिया गया उसने थोड़ा ही खाना खाया और जब उसे सोने के लिए कहा गया तो उसकी रात ठीक से नहीं गुजरी, वो रात भर जागता रहा और ठीक से नहीं सो पाया.


बुधवार की सुबह होते ही शाहरुख से सवाल जवाब का सिलसिला शुरू हो गया, क्राइम ब्रांच के आलाधिकारी क्राइम ब्रांच के दफ्तर पहुंचे और उससे एक एक दिन का हिसाब लिया गया. पूछताछ में शाहरुख ने बताया कि गोली चलाने के बाद वो काफी डर गया था.


पूछताछ में शाहरुख ने बताया 24 फरवरी को गोली चलाने के बाद वो कहां-कहां गया
शाहरुख ने बताया कि 24 फरवरी को गोली चलाने के बाद शाहरुख घर गया, वहां टीवी पर खुद को देखा तो डर गया, उसके बाद शाहरुख ने कपड़े बदले, गाड़ी उठाई और फिर हौज़ खास गया. रात भर वो हौज़ खास के क्लब में घूमता रहा, वहां नाचा और टाइम पास किया. 25 फरवरी को भी वो दिल्ली में ही रहा, CP गया वहां घूमता रहा, गाड़ी पार्किंग में लगा कर सो गया. 26 फरवरी को शाहरुख गाड़ी से जालंधर गया, वहां किसी का फ़ोन लेकर अपने दोस्त को फोन किया लेकिन उसने मिलने से मना कर दिया, क्योंकि इसके दोस्त ने इसको टीवी पर गोली चलाते हुए देख लिया था.


इसके बाद 27 फरवरी को शाहरुख शामली पहुंचा, 28 और 29 फरवरी को शामली में ही अपने किसी दोस्त के पास रहा. वहां लगातार टीवी देख रहा था, 1 मार्च को शाहरुख को लगा कि वो पकड़ा जा सकता है, लिहाजा वो 1 मार्च को वहां से निकल गया और पंजाब की बसों में घूमने लगा 2 मार्च को फिर से शामली वापस आ गया. इस बीच क्राइम ब्रांच की टीम को शाहरुख के बारे में पता चल चुका था कि वो शामली में है. क्राइम ब्रांच की टीम ने शामली में बस स्टैंड के पास ट्रैप लगाया और 3 मार्च की सुबह उसे गिरफ्तार कर लिया.


पूछताछ में शाहरुख ने गाड़ी के बारे में बताया है कि जिस गाड़ी से वो घूम रहा था वो गाड़ी उसके चाचा के लड़के की है, गाड़ी रास्ते में कही खराब हो गई थी, वो हरियाणा में कही गैराज पर खड़ी है. इतना ही नही उसने क्राइम ब्रांच की टीम को ये भी बताया है कि पिस्तौल उसने यमुना में फेंक दी है, पुलिस इसकी बात को वेरीफाई कर रही है.


शाहरुख की गिरफ्तारी में क्राइम ब्रांच के दो ASI ने बहुत बड़ी भूमिका निभाई


ASI इस्माइल और ASI अब्दुल बरकत के इनपुट से ही शाहरुख क्राइम ब्रांच की टीम के हत्थे चढ़ा. दरअसल सूत्रों की माने शाहरुख मोबाइल फोन का इस्तेमाल नहीं कर रहा था इसलिए क्राइम ब्रांच की टीम टेक्निकल सर्विलांस के जरिए उस तक नहीं पहुंच पा रही थी, तभी एक इन्फॉर्मर ने ASI इस्माइल को बताया कि शाहरुख पंजाब की तरफ है. बस इसी एक जानकारी के आधार पर क्राइम ब्रांच की टीम पंजाब के लिए निकल पड़ी. क्राइम ब्रांच का इन्फॉर्मर लगातार टीम को शाहरुख के बारे में जानकारी दे रहा था और क्राइम ब्रांच की टीम उसे तलाश रही थी.


जैसे ही क्राइम ब्रांच को पता चला कि शाहरुख शामली बस स्टैंड पर है और निकलने वाला है, क्राइम ब्रांच की टीम ने जाल बिछाया और उसे धर दबोचा. नाम ना छापने की शर्त पर क्राइम ब्रांच के एक अधिकारी ने बताया कि जब शाहरुख को गिरफ्तार किया गया तब वो बस पकड़ कर कही निकलने वाला था. अधिकारी ने बताया कि अगर वो बस पकड़ लेता तो शायद वो आज क्राइम ब्रांच के हाथ ना आता.


ये ही वजह है दिल्ली पुलिस के एडिशनल सीपी क्राइम ए के सिंगला ने जब मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की तब उन्होंने खुद ASI इस्माइल और अब्दुल बरकत का नाम प्रेस कॉन्फ्रेंस में लिया.


बंदूकबाज Shahrukh का सामना करने वाले कांस्टेबल Deepak Dahiya से बातचीत | Delhi Violence

दंगेबाज Shahrukh का उस्ताद कौन? Sansani