नई दिल्लीः दिल्ली में हिंसा रुकने के बाद अब शांति की कोशिश तेज हो गई है. हिंसा प्रभावित इलाकों में जल्द से जल्द अमन चैन हो इसके लिए आर्ट ऑफ लिविंग के श्री श्री रविशंकर ने हिंसाग्रस्त इलाकों का दौरा किया. इन इलाकों का दौरा कर उन्होंने लोगों से बातचीत की और अफवाहों से दूर रहने की अपील की. उन्होंने कहा कि हमें मिलकर रहना होगा. श्री श्री ने कहा कि दुनिया को दिखाना होगा कि भारत में अभी भी भाईचारा कायम है.


श्री श्री रविंशकर ने कहा, ''सब मिलकर रहें और हिंसा करने वालों को दिखा दें कि भारत में अभी भी भाईचारा बरकरार है.'' अपने दौरे में वह हिंसा प्रभावित अलग-अलग लोगों से मिले.


हिंसा में 40 से अधिक की मौत


बता दें कि दिल्ली हिंसा में 40 से ज्यादा लोगों मारे गए हैं. अब इस हिंसा पर काबू पाया जा चुका है. पिछले तीन दिनों से दिल्ली में हिंसा की कोई भी वारदात सामने नहीं आई है.


दिल्ली हिंसा में अभी तक 167 एफआईआर दर्ज हो चुके हैं. आर्म्स एक्ट के तहत 36 केस दर्ज हुए हैं. वहीं सोशल मीडिया पर भड़काऊ बयान देने के लिए पुलिस ने 10 से ज्यादा केस दर्ज किए हैं.


CCTV फुटेज खंगाल रही है पुलिस


हिंसा के आरोप में शामिल कुछ लोग हिरासत में लिए गए हैं जबकि कुछ लोग गिरफ्तार भी हुए हैं. इन लोगों की कुल संख्या 885 है. बता दें कि दिल्ली में हिंसा से जुड़े 12 मामलो में एसआईटी ने साइबर सेल से मदद मांगी है.


अलग अलग तरीके से पुलिस उपद्रवियों की पहचान करने में जुटी हुई है. दंगा के दौरान वीडियो और सीसीटीवी रिकॉर्डिंग के फुटेज खंगाले जा रहे हैं.


दिल्ली हिंसा के बीच इंसानियत की मिसाल बने सुभाष और रामवती, ऐसे की मदद