नई दिल्ली: दिल्ली हिंसा की जांच जैसे जैसे आगे बढ़ रही है, वैसे वैसे ताहिर हुसैन की मुश्किल भी बढ़ती जा रही है. क्राइम ब्रांच की टीम ने ताहिर हुसैन की लाइसेंसी पिस्तौल और 24 कारतूस बरामद किए है. ये पिस्तौल पहले ताहिर के घर में ही थी. बाद में उसने अपने किसी जानकर के पास रख दी थी.


सूत्रों के मुताबिक, पिस्तौल को फोरेंसिक जांच के लिए भेजा है. ताकि ये पता चल सके कि दंगों के दौरान पिस्तौल से कोई गोली चली थी या नहीं. इसके अलावा पुलिस ने ताहिर का मोबाइल भी बरामद किया है.  पुलिस को उम्मीद है ताहिर का मोबाइल भी कई अहम राज खोल सकता है. शनिवार को क्राइम ब्रांच की एक टीम ताहिर को लेकर उसके घर पहुंची और जांच की गई.


क्राइम ब्रांच के सूत्रों की माने तो ताहिर हुसैन जांच में ठीक से सहयोग नहीं कर रहा है. वो बार बार खुद को निर्दोष बता रहा है. लेकिन पुलिस के पास अब ताहिर का मोबाइल आ गया है और जब उसकी जांच होगी तो और भी कई खुलासे होंगे. दंगों वाले दिन भी ताहिर ने कई लोगों को फ़ोन किया था. ताहिर का जिस जिस से कनेक्शन सामने आएगा, उन सबको पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा.


क्राइम ब्रांच के सूत्रों की माने तो मुस्तफाबाद में 3 लोगों ने ताहिर हुसैन की मदद की थी. इसके अलावा जब उसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी होने लगी तो वो मुस्तफाबाद से निकल गया और जाकिर नगर में अपने किसी जानकर के यहां रहा. क्राइम ब्रांच की राडार पर अब ये चारों लोग है. इन लोगों ने ताहिर हुसैन की मदद की थी. इन चारों लोगों को जल्द ही पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा. क्राइम ब्रांच ने ताहिर को गुरुवार को गिरफ्तार किया था और उसे मजिस्ट्रेट के पास पेश करने के बाद 7 दिन की रिमांड ली थी.


दिल्ली हिंसा- शिव विहार में वेटर की हत्या के आरोप में शाहनवाज नाम का युवक गिरफ्तार