नई दिल्ली: उत्तर पूर्वी दिल्ली में दंगों के पीछे लापरवाही का जिम्मेदार कौन है ये जानने के लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय ने इस बारे में एक रिपोर्ट दिल्ली पुलिस से तलब की है. इस रिपोर्ट के बाद अधिकारिक तौर पर लापरवाही की जांच के आदेश दिए जा सकते हैं. ध्यान रहे कि दंगे के शुरुआती दौर में पुलिस ने कोई कड़ी कार्रवाई नहीं की थी. स्थानीय लोगों का भी आरोप है कि पुलिस पीसीआर को फोन किए जाने के बावजूद मौके पर नहीं पहुंची.


पुलिस ने आरंभिक दिनों में कोई कड़े कदम नहीं उठाए. यहां तक कि दंगे पर की जाने वाली पुलिस ड्रिल भी पूरी नहीं की गई. इसको लेकर पुलिस के कुछ अधिकारियों पर भी कार्रवाई हो सकती है. केंद्र सरकार इस मामले में संसद में भी घिरी हुई है. सूत्रों के मुताबिक केंद्रीय गृह मंत्रालय की तरफ से जल्द ही इस बात की अधिकारिक घोषणा की जा सकती है.


ये था मामला


उत्तर पूर्वी दिल्ली में तीन दिनों तक हिंसा का तांडव देखने को मिला. इस हिंसा में दिल्ली के हेड कॉन्स्टेबल रतनलाल की मौत हो गई. बुधवार 26 फरवरी को दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने उनके परिवार के लिए एक करोड़ रुपये की मदद का एलान किया और कहा कि उनके परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाएगी. वहीं बुधवार को ही दिल्ली हाईकोर्ट ने इस हिंसा पर कड़ी आपत्ति जाहिर करते हुए कहा कि हम दिल्ली में 1984 जैसे हालात बनने नहीं दे सकते. इस हिंसा में 200 से ज्यादा लोग घायल हो गए. बुधवार तक मृतकों की संख्या 24 तक पहुंच गई थी.


ये भी पढ़ें-


ENG Vs SL: क्रिकेट तक पहुंचा कोरोना वायरस का डर, इंग्लैंड ने चौंकाने वाला फैसला किया


अक्षय कुमार की फिल्म 'सूर्यवंशी' के डायलॉग्स पर बन रहे मजेदार मीम्स, कल आया था ट्रेलर