Delhi Jal Board: दिल्ली के लोगों को आने वाले दिनों में पानी की किल्लत का सामना करना पड़ सकता है. इसके पीछे की जो वजह बताई गई है वो है कि दिल्ली को हरियाणा से कच्चे पानी की सप्लाई करने वाली कैरियर लाइन्ड चैनल हरियाणा के पास टूट गई है, और इसके बनने में दो से तीन दिन का वक्त लग सकता है. 


इस मुद्दे पर मीडिया से बात करते हुए दिल्ली सरकार के जल मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि दिल्ली के कुथ इलाकों में अगले दो-तीन दिन तक पानी की किल्लत हो सकती है. जल मंत्री सौरभ भारद्वाज के मुताबिक आज तड़के दिल्ली जल बोर्ड के कच्चे पानी को वाटर ट्रीटमेंट प्लांट तक ले जाने वाला कैरियर लाइन्ड चैनल खुबरू और ककरोई रेगुलेटर सोनीपत हरियाणा के पास टूट गई है. 


किन इलाकों में पडेगा प्रभाव?
दरअसल CLC हरियाणा से दिल्ली तक के लिए कच्चे पानी को लाने के लिए एक मेन कैरियर है. इसके टूटने और बनने के बीच दिल्ली के (डीएसबी) बवाना, द्वारका, नांगलोई, हैदरपुर, वजीराबाद, चंद्रावल और ओखला जैसे 7 WTP पर प्रभाव पडेगा. 


दिल्ली सरकार के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि सीएलसी को ठीक करने के लिए दिल्ली सरकार युद्ध स्तर पर हरियाणा सरकार से बातचीत कर रही है, इस दौरान सौरभ ने हरियाणा सरकार पर आरोप लगाया कि दिल्ली को कच्चे पानी की आपूर्ति में लगभग 20 प्रतिशत की कमी है जिसकी वजह से लगभग 30 लाख आबादी को पानी की कमी की समस्या झेलनी पड़ती है.


जल मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि हालांकि दिल्ली जल बोर्ड जल युक्तिकरण करने की कोशिश कर रहा है, लेकिन बहुत गर्मी होने के कारण, इससे दिल्ली में एक बड़ी आबादी को असुविधा होगी. वहीं हरियाणा सिंचाई विभाग के अनुसार CLC की मरम्मत में 48 से 72 घंटे का समय लग सकता है.


Wrestler Protest: BJP सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ आज दाखिल हो सकती है चार्जशीट, 15 जून तक का मिला था आश्वासन