Delhi Weather: राजधानी दिल्ली (Delhi) में ठिठुरन भरी सर्दी का दौर शुरू हो गया है. दिल्ली समेत उत्तर भारत में सर्द हवाएं चलने और पारा गिरने से ठंड बढ़ गई है. मौसम विभाग के मुताबिक रविवार (25 दिसंबर) और सोमवार (26 दिसंबर) को लगातार दिल्ली शीतलहर की चपेट में रहेगी. विभाग ने बताया कि अगले 48 घंटों में दिल्ली का पारा 4 डिग्री पर आ सकता है.


मौसम विभाग के अनुसार अधिकतम तापमान रविवार (25 दिसंबर) को 19 डिग्री, जबकि सोमवार (26 दिसंबर) को 20 डिग्री रहने का अनुमान है. दिल्ली-एनसीआर(Delhi-NCR) के कई इलाकों में शीत लहर की स्थिति बनी रहेगी. इसी तरह 26 दिसंबर को भी सुबह के समय घना कोहरा छाने और शीतलहर चलने का पूवार्नुमान लगाया गया है. 


26 दिसंबर के लिए अलर्ट किया गया है जारी


जानकारी के मुताबिक रविवार (25 दिसंबर) सुबह दिल्ली का न्यूनतम तापमान 5.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ. मौसम विभाग के रीजनल सेंटर के मुताबिक, दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) में क्रिसमस यानी आज और अगले दिन (26 दिसंबर) शीतलहर चलेगी. सेंटर के बताया कि 26 दिसंबर के लिए शीतलहर और कोहरे का ऑरेंज अलर्ट (orange alert) जारी किया गया है. इस दौरान न्यूनतम व अधिकतम तापमान दोनों में गिरावट दर्ज की जाएगी. इसके साथ ही घना कोहरा एक बार फिर सुबह के समय परेशान करेगा.


पांच दिन चल सकती है कोल्ड वेव


मौसम विभाग के मुताबिक 25 दिसंबर से हिमाचल, पंजाब, उत्तर प्रदेश, चंडीगढ़ और दिल्ली में कोल्ड वेव चल (Cold Wave) सकती है. वहीं पश्चिमी राजस्थान (Western Rajasthan) और पूर्वी राजस्थान (Eastern Rajasthan) में अगले पांच दिन गंभीर कोल्ड वेव चल सकती है. वहीं मौसम विभाग ने अगले दो दिनों तक तमिलनाडु के तटीय क्षेत्रों ( coastal areas), केरल और लक्षद्वीप (Lakshadweep) में अलग-अलग स्थानों पर वर्षा की चेतावनी भी दी है.


ये भी पढ़ें- IMD Weather Update Tomorrow: उत्तर भारत में ठंड और सताएगी! इन राज्यों में है शीतलहर का अलर्ट, तमिलनाडु और केरल में होगी बारिश