नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सर्दी ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है. गुरुवार के बाद आज सुबह से ही घना कोहरा दिल्ली में छाया हुआ है. इस वजह से दृश्यता कम हो गई और रेल और हवाई यातायात प्रभावित हुई हैं.


दिल्ली में न्यूनतम तापमान की बात करें तो यह 6.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. सुबह साढ़े आठ बजे सापेक्ष आर्द्रता 95 फीसदी दर्ज की गई. तापमान में कमी और नमी के अधिक होने से सुबह के वक्त वायु गुणवत्ता ‘गंभीर’ श्रेणी में पहुंच गई.


केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के मुताबिक सुबह आठ बजे दिल्ली में वायु गुणवत्ता सूचकांक 430 दर्ज किया गया. मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि सुबह साढ़े पांच बजे पालम में दृश्यता शून्य और सफदरजंग में 300 मीटर थी.


घने कोहरे ने रेल और वायु सेवा को काफी प्रभावित किया है. रेल अधिकारी ने बताया कि 100 से अधिक रेलगाड़ियां लगभग दो घंटे की देरी से चल रही हैं जबकि दिल्ली हवाईअड्डे के अधिकारियों ने बताया कि 10 उड़ानों में भी देरी हुई है. मौसम विज्ञानियों ने अभी एक-दो दिन मौसम के इसी तरह रहने का अनुमान जताया है. अधिकतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस के इर्दगिर्द बना रह सकता है.


यह भी पढ़ें-


मोदी बोले- अचानक नहीं आई 5 ट्रिलियन डॉलर अर्थव्यवस्था की बात, 5 साल में मजबूत हुआ देश


Today Release: बॉक्स ऑफिस पर आज रिलीज हो रही है सलमान खान की 'दबंग 3', कोई नहीं है टक्कर में