Delhi Weather: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में ठंड के कारण बीते दो दिनों से लोगों को ठिठुरन का सामना करना पड़ रहा था. गुरुवार सुबह राजधानी में ठंड और कोहरा थोड़ा कम रहा. प्रादेशिक मौसम विज्ञान केंद्र नई दिल्ली (Regional Meteorology Centre New Delhi) के मुताबिक, राज्य में गुरुवार (29 दिसंबर) को न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने के आसार हैं. इसके साथ ही आसमान में धुंध छाई रहेगी. इससे पहले बुधवार (28 दिसंबर) को भी लगभग यही स्थिति थी. बुधवार को न्यूनतम तापमान 06.3 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 21.8 डिग्री सेल्सियस के आसपास था.


31 दिसंबर से लेकर 3 जनवरी तक रहेगा घना कोहरा


मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में न्यूनतम और अधिकतम तापमान अभी दो डिग्री सेल्सियस तक और बढ़ सकता है, जिसकी वजह से दो दिनों तक लोगों को ठंड से राहत रह सकती है. शनिवार (31 दिसंबर) से ठंड के फिर से लौटने की उम्मीद है. जानकारी के मुताबिक, नए साल के आगमन से एक दिन पहले दिल्ली में ठिठुरन फिर बढ़ सकती सकती है. इसके साथ ही 31 दिसंबर से लेकर 3 जनवरी तक शीतलहर और घना कोहरा रहने का अनुमान है.


3 जनवरी को फिर से पड़ सकती है कड़ाके की ठंड


प्रादेशिक मौसम विज्ञान के अनुसार दिल्ली में शुक्रवार (30 दिसंबर) को राज्य का न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा. वहीं, बादल साफ रहेंगे और सुबह हल्का सा कोहरा रहेगा. 31 दिसंबर से सर्दी एक बार फिर से दस्तक दे सकती है रविवार को दिल्ली का न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा.


1 जनवरी को न्यूनतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. वहीं, सुबह घना कोहरा रहने का अनुमान है. दिल्ली में 2 जनवरी को न्यूनतम तापमान 4 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस तक रहेगा. 3 जनवरी को फिर से कड़ाके की ठंड पड़ेगी जब न्यूनतम तापमान 4 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस के आसपास होगा. इसके अलावा शीतलहर के साथ घना कोहरा रहेगा.


यह भी पढ़ें 


NIA Raid In Kerala: NIA का एक्शन, केरल में PFI के नेताओं के ठिकानों पर छापेमारी, 58 जगह चल रही है रेड